IPL
IPL

पाकिस्तान में गिरा कोरोना बम, इमरान के बाद शिकार हुई बेगम, 12 देशो पर…

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) एक बार फिर कोरोना के कहर से तड़प रहा है। इस बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तो कोरोना की चपेट में तो आये है वहीं उनकी बेगम बुशरा बीबी भी कोरोना की शिकार हो गई है। पाकिस्‍तानी पीएम के विशेष सहायक फैसल सुल्‍तान ने बताया कि बीते गुरुवार को इमरान खान ने चीन की कोरोना वायरस वैक्‍सीन लगवाई और उसके बाद कोरोना वायरस के शिकार हो गए। कोरोना के कहर से परेशान पाकिस्तान (Pakistan) ने दुनियाभर के 12 देशों के नागरिकों की यात्रा पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी है।

इसक मतलब यह है कि जिन 12 देशो के नागरिको की यात्रा पर रोक लगाई है वहां के निवासी और उन देशो में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिक अगले एक महीने तक पाकिस्तान में दाखिल नहीं हो सकते है। इन देशो में दक्षिण अफ्रीका, रवांडा और तंजानिया समेत 12 देश शामिल हैं। अभी कुछ दिनों पहले पाकिस्तान में दक्षिण अफ्रीका वाला कोरोना स्ट्रेन भी पाया गया था। नगर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने देशों की नई सूची अधिसूचित की है जिनमें राष्ट्रों कों ए, बी और सी श्रेणी में बांटा है। सी श्रेणी के 12 देशों पर पूर्ण यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

ये भी पढ़ें : शादी के बंधन में बंधे हरमन बावेजा और साशा, वायरल हुई खूबसूरत तस्वीर

इतने समय तक यात्रा पर लगी रोक

सीएए ने कहा कि यह अस्थायी उपाय पाकिस्तान में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए 23 मार्च से पांच अप्रैल तक इन 12 देशों की यात्रा प्रतिबंध लगा रहेगा। पाकिस्तान ने बोत्सवाना, ब्राज़ील, कोमोरोस, कोलंबिया, मोज़ाम्बिक, घाना, केन्या, पेरू, रवांडा, दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया और ज़ाम्बिया को सी श्रेणी में रखा है और यहां के लोग अगले महीने तक पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकते है। ब्रिटेन को सी से हटाकर बी श्रेणी में कर दिया है।

ये भी पढ़ें : करणी शूटिंग रेंज में पोलैंड को पछाड़ ,देश की बेटी लाई Gold

ए श्रेणी में है ये देश

पाकिस्तान ने बताया है कि ए श्रेणी वालो को ऑस्ट्रेलिया, भूटान, चीन, फिजी, जापान, कजाकिस्तान, लाओस, मंगोलिया, मॉरिटानिया, मोरक्को, म्यांमा, नेपाल, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, ताजिकिस्तान, त्रिनिदाद एवं टोबैगो और वियतनाम में रखा गया है। इन सभी देशो को पाकिस्तान आने से पहले कोविड-19 की जांच करने की जरूरत नहीं है।

Related Articles

Back to top button