कोरोना ने तोड़ी पंजाब की कमर, सरकार ने किया नाइट curfew का ऐलान

लुधियना : पंजाब की अमरिंदर सरकार ने सोमवार को बयान जारी कर राज्य में हर दिन नाइट curfew लगाने का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ साथ वीकेंड पर फुल लॉकडाउन जारी रहेगा। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बेतहाशा बढ़ते कोविड इंफेक्शन को देखते हुए यह फैसला लिया है।

curfew से है कोरोना के थमने की उम्मीद

राज्य में कोरोनावायरस इंफेक्शन के मामले अब रोज़ाना बढ़ रहे हैं। इसकी वजह से पंजाब कैबिनेट ने सोमवार को यह फैसला लिया कि हर दिन शाम 6 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस दौरान अपने घरों में रहें और बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने बयान में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोग लॉकडाउन में सहयोग करे।

यह भी पढ़ें : इस्राइली पुलिस और फिलिस्तीनीओं के बीच हुए बवाल से गरमाया Jerusalem का माहौल

कुछ आरसे पहले दिए अपने बयान में सिंह ने कहा था कि वह राज्य में लॉकडाउन लगाने के खिलाफ हैं। लेकिन दुनिया भर में हालात बिगड़ रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि फुल लॉकडाउन से मजदूरों को दिक्कत होगी और उनकी आर्थिक परेशानी बढ़ेगी। इसी लिए सिर्फ नाईट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। पंजाब में हालात कितने ख़राब हैं इस का अंदाज़ा रविवार अकेले लुधियाना में आए 1300 से ज्यादा मामलों से लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : देश की बिगड़ी हालत देख Sonu Sood ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, जानें कैसे और क्या कराएंगे मुहैया ?

Related Articles

Back to top button