महाराष्ट्र में कोरोना के मामले फिर बढे, सरकार ने बढाया 30 नवंबर तक लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन को एक बार फिर 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने गुरुवार को आदेश जारी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन को 30 नवंबर तक बढ़ाया जा रहा है।

मुंबई : देश भर में कोरोना वैश्विक महामारी के चलते मार्च महीने में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया था। वही देश के कई राज्यों में अब कोरोना वायरस के संक्रमित मामलो में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। इस महामारी में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में टॉप पर महाराष्ट्र कोरोना संक्रमित है, जिसके चलते महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन को एक बार फिर 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने गुरुवार को आदेश जारी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन को 30 नवंबर तक बढ़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़े : यूपी में गर्म हुई रंगो की राजनीति, शौचालय पर चढ़ा समाजवादी रंग, भड़की सपा

आपको बता दे कि अभी हाल ही में राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से पूरे महाराष्ट्र में बार और रेस्टोरेंट खोलने का आदेश दिया था। अपने इस आदेश में सरकार ने बार और रेस्टोरेंट शुरू करने के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी थी। वहीं स्कूल, कॉलेज और दूसरे शैक्षणिक और कोचिंग संस्थानों को बंद रखा गया है। गुरुवार को जारी आदेश में लॉकडाउन को 30 नवंबर तक बढ़ाए जाने के साथ बताया इसका मौजूदा ढील पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़े : पुलवामा हमले को उपलब्धि बताने वाले इमरान के मंत्री पलटे, बोले- 26 फरवरी का किया था जिक्र

अब तक जो गतिविधियों को मंजूर कर ढील दी गई है वही जारी रहेगी। वहीं महाराष्ट्र कोविड-19 के 130,286 एक्टिव केस के साथ टॉप पर बना हुआ है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,738 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में गुरुवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 16,66,668 मामले सामने आये हैं और 43,710 लोगों की मौत हुई है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button