Health & FitnessTrending Hotदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मुख्य समाचारराष्ट्रीय

देश में बढ़ता ही जा रहा है कोरोना का कहर,मौतों का आंकड़ा 51 हज़ार के पार

लखनऊ: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. तमाम प्रयाशों के बावजूद भी कोरोना अपने पाँव पूरे देश में पसारते ही जा रहा है.भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित होने वालों की तादाद बढ़कर 27 लाख के आंकड़े को पार कर गई है.18 अगस्त की सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में  55 हज़ार 79 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.जो की एक बड़ा आंकड़ा है.

 

मौतों का आंकड़ा 51 हज़ार के पार

आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना से सोमवार को 876 मौतें हुई.जिसके साथ ही पूरे देश में कोरोना से कुल मौतों की संख्या 51 हज़ार 797 हो गई है. और ये सिलसिला लगातार जारी है. राहत की बात यह है की भारत में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी रेट 73 प्रतिशत के करीब पहुँच गया है.

उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार में मंत्री पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का कोरोना से निधन

उत्तर प्रदेश में बिगड़े हालात

वहीं बात करें उत्तर प्रदेश की तो प्रदेश में कोरोना के मामले 1 लाख 58 हज़ार को पार कर गए हैं. और 1 लाख 4 हज़ार से ज्यादा मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि बीते 24 घंटों में 4186 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.जिसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 50 हज़ार से अधिक हो गई है.पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में आने वाले नए कोरोना मामलों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है जो की चिंताजनक स्थिति की तरफ इशारा करती है.

 

Related Articles

Back to top button