उत्तर प्रदेश में Corona का कहर जारी, अयोध्या शोध संसथान के निदेशक वाईपी सिंह का निधन

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) ने भारत में पूरी तरीके से अपने पांव जमां लिए है। देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर आने के बाद से ही भारत के कई राज्यों में इसका कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। कई नामी हस्तियाों ने इसकी चपेट में आकर अपनी जान गँवा दी है। दिन पर दिन मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। रामनगरी अयोध्या के शोध संसथान के निदेशक वाईपी सिंह (Y P Singh) ने भी कोरोना (Corona) से अपनी जान गंवा दी है। पिछले कई दिनों से वह बीमार चल रहे थे।

पिछले 24 घंटे में Corona के आंकड़े

विश्व भर में फैली इस महामारी (Corona) का सबसे ज्यादा असर भारत पर ही दिखाई पद रहा है। आंकड़ों की माने तो दुनिया भर में दर्ज किये गए मामलों में से 40 फ़ीसदी भारत की हिस्सेदारी है। सरकारी आंकड़ों को देखा जाए तो भारत में अभी भी 3,170,228 एक्टिव केस है और 386,452 नए के करीब नए मामले दर्ज किये गए है। रिकवरी रेट भारत में सबसे ज्यादा है। पिछले 24 घंटे में 2,97,540 लोग कोरोना (Corona) से ठीक होकर अपने घर गए है।

उत्तर प्रदेश के हालात

उत्तर प्रदेश में भी पिछले 24 घंटों के भीतर 298 लोगों को कोरोना (Corona) ने अपना शिकार बनाया है। राज्य में अब तक कोविड-19 संक्रमण से 12,241 मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 (Corona) संक्रमित 298 और मरीजों की मौत हो गई। यह प्रदेश में एक दिन में इस संक्रमण से होने वाली मौतों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश को पहचान दिलाने वाले लेखक व कवि Dr. Kunwar Bechain का निधन, युवा कवि कुमार विश्वास ने कही दिल छूने वाली बात

Related Articles