पाकिस्‍तान में कोरोना ने मचाया कहर, 7 और क्रिकेटर पाए गए कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान में कोरोना ने लगातार कहर मचाया हुआ है। यहां पर सात और पाकिस्तान क्रिकेटरों का कोरोनो वायरस टेस्‍ट पॉजिटिव आया है। यह उन खिलाडि‍यों में से हैं, जोकि इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। इससे पहले हैदर अली, हारिस रऊफ और शादाब खान का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया था।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि की कि सात और खिलाड़ी काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन, फखर जमान , मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हफीज , वहाब रियाज, इमरान खान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सात क्रिकेटरों के अलावा एक कर्मियों ने भी टेस्‍ट में पॉजिटिव आया है। पीसीबी ने कराची, लाहौर और पेशावर में सोमवार को कुल 35 परीक्षण किए थे।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने पीसीबी द्वारा जारी एक बयान में कहा, “खिलाड़ियों को कोरोना टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है, इनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिखा था। इसके बाद यह स्पष्ट होता है कि यह वायरस कितना ज्‍यादा खरतनाक है। मैं पीसीबी की ओर से एक बार फिर जनता से अनुरोध करता हूं कि संघीय और प्रांतीय सरकारों द्वारा उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ सभी सुरक्षा सावधानियों का सख्ती से पालन करें।’

खिलाड़ियों के संबंध में उन्‍होंने कहा कि हम उनकी निगरानी कर रहे हैं और जैसे ही वे ठीक होंगें उन्हें इंग्लैंड दौर के लिए टीम में शामिल किया जाएगा। फिलहाल, उन्हें क्‍वारंटाइन में जाने की सलाह दी गई है ताकि वे न केवल जल्दी ठीक हों बल्कि अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी संक्रमित होने से बचा सकें।

इंग्लैंड दौरे के लिए खिलाड़ी 24 जून को लाहौर में इकट्ठा होंगे, जहां अगले दिन उनका परीक्षण किया जाएगा। जिनका टेस्‍ट नेगेटिव आएगा वह एक चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर के लिए उड़ान भरेंगे। जहां पहुंचने पर ईसीबी की चिकित्सा टीम द्वारा एक बार फिर उनका परीक्षण किया जाएगा। नेगेटिव परीक्षण वाले खिलाड़ी और सहायक कर्मचारी 14 दिन क्‍वारंटाइन में रहेंगे। हालांकि उन्हें सुरक्षित वातावरण में प्रशिक्षित और अभ्यास करने की अनुमति होगी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 जून से इंग्लैंड में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलेगी। बोर्ड ने इस दौरे के लिए कुल 29 खिलाड़ियों को चुना, ताकि खिलाड़ी के बीमार पड़ने या कोरोना पॉजिटिव आने पर उनको रिप्‍लेस किया जा सके।पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने 17 मार्च से कोई मैच नहीं खेला है। PSL को कोरोनो वायरस महामारी के कारण निलंबित कर दिया गया था।

Related Articles