कोरोना में आई कमी लेकिन इस नई बिमारी से जा रही लोगों की जान

देश में अभी भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण से सभी राज्यों में हालात बेहद खराब है।

नई दिल्ली: देश में अभी भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण से सभी राज्यों में हालात बेहद खराब है। कोरोना के नए मामलों में कमी तो आई है लेकिन मौतों के आकड़ों में कोई बदलाव नहीं है। देश अभी तक तो केवल कोरोना की महामारी का सामना कर रहा था लेकिन अब एक और नई बिमारी तेजी से उभरती हुई दिखाई दे रही है जो बेहद खतरनाक बिमारी है। इस बीमारी का नाम है ब्लैक फंगस। कोरोना संक्रमण से जहां मरने वाले और संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है, वहीं दूसरी ओर अब ब्लैक फंगस लोगों को अपना शिकार बनाने लगा है। बीते 24 घंटे में कोरोना से देश में 2,76,070 लोग संक्रमित हुए हैं वहीं इसी दौरान 3,874 लोगों की मौत हुई है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में कोरोना से 738 लोगों ने अपनी जान गंवाई है लेकिन ब्लैक फंगस ( Black fungus ) के कारण महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में 90 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार के दिन कहा राज्य में ब्लैक फंगस इस वक्त सबसे बड़ी चिंता है। इस कारण महाराष्ट्र में 90 लोगों की जान जा चुकी है। बता दें कि हरियाणा, राजस्थान, ओडिशा, असम, पंजाब, तेलंगाना जैसे राज्य पहले ही ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा सभी राज्यों को आदेश दिया था कि सभी राज्य सरकारें ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करें। देश के कई राज्यों में यह बिमारी अपना पैर फैलाने में लगी है। गुजरात समेत कई राज्यों में ब्लैक फंगस का केस सामने आया है। ब्लैक फंगस ज्यादातर उन लोगों को हो रहा है जिन्हें स्टेरॉयड दिया गया है या जिनका डायबिटीज लेवल अनियंत्रित है। ऐसे में अब ब्लैक फंगस देश में नई चुनौती बनकर उभरा है।

यह भी पढ़ें: 100 साल पुरानी मस्जिद को लेकर अखिलेश यादव का बयान, BJP पर कसा तंज

Related Articles