Corona महामारी : पुलिस ने कोचिंग सेंटर में मारा छापा, मिले 555 छात्र, मालिक गिरफ्तार

अहमदाबाद: एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी कोरोना को काबू करने में जुटे हैं. वहीँ दूसरी तरफ एक प्राइवेट कोचिंग संचालक उनके प्रबंधन और Covid गाइडलाइन की धज्जियाँ उड़ाता रंगे हाथ पकड़ा गया है. गुजरात में राजकोट जिले के जसदान शहर में पुलिस ने सूचना पर छापा मारा तो वहां 550 से जयादा छात्र मिले. वहीँ पुलिस ने इस मामले में कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के आरोप में कोचिंग के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया.

वहीँ इस मामले में राजकोट के पुलिस अधीक्षक बलराम मीणा ने बताया कि मुख्यालय से करीब 215 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस कोचिंग सेंटर पर बीते रविवार को छापा मारा गया और उसके मालिक को जयसुख संखलवा को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा, ‘उसे कोविड-19 नियमों पर पुलिस की अधिसूचना की अवहेलना करने के लिए भादंसं और महामारी रोग अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है. उसकी लापरवाही से संक्रमण फैल सकता था. बच्चों को उनके अभिभावकों को सौंप दिया गया है.”

पुलिस के मुताबिक, संखलवा जवाहर नवोदय विद्यालय एवं बालचड़ी सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को प्रशिक्षण देने के लिए कोचिंग सेंटर व हास्टल चलाता है. जसदान थाने के उपनिरीक्षक जेएच सिसोदिया ने कहा,’एक गुप्त सूचना के आधार पर हमने परिसर पर छापा मारा और वहां 9-10 साल के 555 विद्यार्थियों को ट्यूशन लेते हुए पाया. ये बच्चे न तो मास्क लगा रहे थे और न ही आपस में दूरी बनाकर रख रहे थे. यह केंद्र कोविड-19 के चलते राज्य सरकार द्वारा क्लासरूम अध्यापन पर रोक के बावजूद चल रहा था.’ गिरफ्तार कोचिंग संचालक संखलवा ने इस मामले में कहा कि ‘उसके छात्रावास में विद्यार्थी 15 मई से अपने माता-पिता की सहमति से रह रहे थे.

ये भी पढ़ें : भारत में लांच हुई ‘Antibody Cocktail’, डोनाल्ड ट्रंप को भी दी गई थी यही मेडिसिन

Related Articles