बेंगलुरु में कोरोना विस्फोट, 60 स्टूडेंट हुए कोरोना संक्रमित, आवासीय विद्यालय को किया गया सील

कर्नाटक: COVID​​​​-19 के लिए 60 छात्रों के सकारात्मक परीक्षण के बाद शहर के बाहरी इलाके में एक आवासीय कॉलेज को बंद कर दिया गया है। सकारात्मक परीक्षण करने वालों में से केवल एक रोगसूचक है। विकास कर्नाटक स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के लिए एक बड़ी चिंता के रूप में सामने आया है क्योंकि बी.एस. बोम्मई सरकार जल्द प्राथमिक कक्षाएं खोलने की तैयारी में है।

195 छात्रों का किया गया परीक्षण

बेंगलुरू शहरी जिले के जिला स्वास्थ्य अधिकारी श्रीनिवास ने बुधवार को बताया, “हमने 195 छात्रों का परीक्षण किया, जिनमें से एक को बुखार हो गया था। परिणामों से पता चला कि उनमें से 60 में कोविड था। शेष के परिणाम आने बाकी हैं।” जबकि 59 छात्र स्पर्शोन्मुख और संगरोध हैं, तेज बुखार वाले छात्र को बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

श्रीनिवास ने कहा, “हमने फिलहाल कॉलेज बंद कर दिया है।” उन्होंने कहा कि अनेकल स्थित कॉलेज के अधिकांश छात्र जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया है, वे कर्नाटक और बाकी तमिलनाडु के हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक छात्रावास में 485 छात्र थे, जबकि कॉलेज में 22 शिक्षक और 35 अन्य कर्मचारी हैं. उन्होंने कहा कि COVID​​​​-19 सकारात्मक मामलों के बाद, छात्रावास और कक्षाओं में कीटाणुनाशक का छिड़काव किया गया है। विकास कर्नाटक स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के लिए एक बड़ी चिंता के रूप में सामने आया है क्योंकि बी.एस. बोम्मई सरकार जल्द प्राथमिक कक्षाएं खोलने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें: जापान की पूर्व शीर्ष राजनयिक किशिदा होंगी नई PM

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles