सहारनपुर में मिला कोरोना (Covid-19) के नये स्ट्रेन से संक्रमित

इंग्लैंड से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना के नये स्ट्रेन की पहचान की गयी है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और अधिक चौकन्ना हो गया है।

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में इंग्लैंड से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना के नये स्ट्रेन की पहचान की गयी है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और अधिक चौकन्ना हो गया है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने शनिवार को बताया कि इस संदिग्ध स्ट्रेन रोगी को चिकित्सा विभाग ने प्रयास करके सहारनपुर के नेहरू मार्केट इलाके से ढूंढ़ निकाला और जब उसकी जांच की गई तो वह कोरोना पाजीटिव निकला।

स्वास्थ्य विभाग ने उसका आरटीपीसीआर का नमूना लेकर जांच के लिए लखनऊ भेज दिया है। 60 वर्षीय इस व्यक्ति को सहारनपुर के राजकीय मेडिकल कालेज में बनाए गए इंटरनेशनल कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया गया।

उन्होने बताया कि इस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। सीएमओ डा बी एस सोढ़ी के अनुसार इंग्लैंड से लौटे लोगों को 28 दिन की अवधि तक निगरानी में रखा जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि यूरोप और इंग्लैंड से आने वाले शख्स अपनी जाच कराएं और कोई व्यक्ति छिपकर रह रहा है तो उसके आसपास के रहने वाले लोग और प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दें।

सहारनपुर में करीब 20 लोग इंग्लैंड और यूरोप से लौटे हैं। इनमें से 18 लोगों की जांच में 17 लोगों के नमूने निगेटिव पाए गए थे। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के अनुसार जिले में पिछले आठ महीनों के दौरान कुल संक्रमितों की संख्या 10 हजार 200 के करीब पहुंच गई है।

यह भी पढ़े: पाकिस्तानी महिला ग्राम प्रधान के खिलाफ एटा में मामला दर्ज

Related Articles

Back to top button