Uttar Pradesh में भयंकर हुआ कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में 12,787 नए मामले बढ़े

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले 24 घंटों में 12,787 नए COVID-19 के मामले सामने आए है

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी लहर बेहद ही खतरनाक साबित हो रही है। राज्यों में संक्रमण का ग्राफ हवा की भी तेज गति से बढ़ रहा है। जिसकी चपेट में अब पूरा उत्तर प्रदेश खतरे के निशान पर है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 12,787 नए कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले 24 घंटों में 12,787 नए COVID-19 के मामले सामने आए है। कोरोना संक्रमण से 48 मौतें और 2,207 संक्रमण से रिकवरी की रिपोर्ट दर्ज किए गए है।

 

संक्रमण में तेजी को देखते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के एंट्रेंस एग्जाम को रद्द कर दिया है। AMU ने स्टूडेंट्स को हॉस्टल छोड़ कर घर लौट जानें का आदेश दे दिया है।

PRO ने दी यह जानकारी

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय  के PRO ओमार सलीम पीरजादा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, इसी के चलते अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में जो एंट्रेंस एग्जाम होने वाले थे, उन्हें टाल दिया गया है। हमारी छात्रों से प्रार्थना है कि हमारी वेबसाइट पर इससे संबंधित जानकारी लेते रहें। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने 45 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लेने की सलाह दी है। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों और स्टूडेंट्स को मास्क लगाने के लिए कहा गया है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि,11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाया जाएगा। जिसमें व्यापक स्तर पर टीका लगाने का काम किया जाएगा। भारत सरकार के मुताबिक, अब तक पूरे देश में कोविड वैक्सीन (Covid vaccine) की 9,78,71,045 डोज दी गई है। जिसमें आज दी गई 32,16,949  डोज भी शामिल है।

यह भी पढ़ेApple iPhone: एप्पल आईफोन 13 अब शानदार Display के साथ, जानिए इसके डिस्प्ले और टेक्नोलॉजी के बारें में

Related Articles

Back to top button