देश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का कहर, मौत का आंकड़ा 50 हजार के पार

दिल्ली: भारत मे कोरोना का कहर बहुत तेजी से बढ़ रहा है।हर रोज आँकड़े नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 65,610 नए मामले सामने आए हैं और 990 लोगों की जान गई है। वहीं पीछले 24 घंटे में 56,920 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। अब देश में कुल मामलो की संख्या 25 लाख 27 हजार के पार पहुंच चुकी है और जान गँवाने वालों की संख्या 49,148 के पार पहुंच चुकी है।वहीं कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 18 लाख के करीब पहुंच चुकी है, जबकि 7 लाख के करीब लोग अभी भी इसकी चपेट में है।

ज्यादा जनसंख्या वाले राज्यों की बढ़ी समस्या

कोरोना  संक्रमण बढ़ने की वजह से ज्यादा जनसंख्या वाले राज्यों के लिए मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। महाराष्ट्र संक्रमण के मामलो में पहले स्थान पर है, यहां कोरोना के मामले 5,72,734 हो गए हैं और 4 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि डेढ़ लाख से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमित हैं। दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है जहां तीन लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं और यहां दो लाख 67 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

पाँचवे नंबर पर है उत्तर प्रदेश

कोरोना के मामले में तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश में जहां तीन लाख के करीब केस अब तक आ चुके हैं , 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।वहीं 90 हजार से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमित हैं। सबसे ज्यादा केस के मामले में चौथे और पांचवें नंबर पर क्रमशः दिल्ली और उत्तर प्रदेश हैं।देश की राजधानी में कोरोना के मामले डेढ़ लाख के पार पहुंच चुके हैं।उत्तर प्रदेश में यह आंकड़ा डेढ़ लाख के करीब पहुंच चुका है। यूपी में 24 घंटे में 4512 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं और 55 लोगों की मृत्यु हुई हैं। राजधानी लखनऊ में कोरोना के मामले 16 हजार के करीब पहुंच चुके हैं। यूपी में कोरोना वायरस से अभी तक 92 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 50 हजार से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमित हैं।

Related Articles