IPL
IPL

Corona In Delhi: क्या दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन? केजरीवाल करेंगे अहम बैठक

देश में कोरोना के प्रकोप से लगभग सभी राज्य प्रभावित है। राजधानी दिल्ली में दोगुनी रफ्तार से संक्रमण फैल रहा है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना के प्रकोप से लगभग सभी राज्य प्रभावित है। राजधानी दिल्ली में दोगुनी रफ्तार से संक्रमण फैल रहा है। यहां पर हर दिन हजारों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। लेकिन कोरोना थोड़ा भी नियंत्रण होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली सरकार द्वारा बीते दिनों कोरोना पर नियंत्रण पाने की कड़ी में काफी सख्ती अपनाई गई है लेकिन इसका कुछ खास फायदा होता नहीं दिख रहा है। राजधानी दिल्ली में फिलहाल वीकेंड कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू जारी है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़ें को देखें तो अन्य राज्यों की अपेक्षा दिल्ली में लोग सबसे ज्यादा तेजी से संक्रमित हो रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief Minister Arvind Kejriwal ) और उपराज्यपाल अनिल बैजल ( Lieutenant Governor Anil Baijal ) और मुख्य सचिव विजय देव अहम बैठक करने वाले हैं। इस दौरान कोरोना वायरस की स्थिति व इसके नियंत्रण को लेकर हर तरह की चर्चा हो सकती है। साथ ही दिल्ली ( Delhi ) में लॉकडाउन ( Lockdown ) लगाने को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। बता दें कि दवाओं और ऑक्सीजन की कमी के कारण राजधानी में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है।

कोरोना के नए मामलें

रविवार के दिन राजधानी दिल्ली में 25,462 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। यह एक दिन में आई कोरोना संक्रमण की सबसे अधिक संख्या है. वहीं रविवार के दिन संक्रमण के कारण 161 लोगों की मौत हो गई है। इस बीत व्यापारिक संगठन कन्फ्रेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( Confederation of All India Traders ) ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 दिन की पूर्ण बंदी घोषित करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC के नये Chairman होंगे संजय श्रीनेत

Related Articles

Back to top button