कोरोना संक्रमित हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की हालत में सुधार

कोरोना पीड़ित हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे, उपचाराधीन के बाद अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

गुरूग्राम: कोरोना पीड़ित हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे, उपचाराधीन के बाद अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है। उन्हें अब गहन चिकित्सा कक्ष में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मेदांता अस्पताल द्वारा गुरुवार को दिए गए ब्रीफिंग में चिकित्सा अधीक्षक डा ए. के. दूबे ने बताया कि अनिल विज के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है और डॉक्टर इससे संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि विज की चेस्ट और लिम्ब फिजियोथेरेपी शुरू की गई है। वह अच्छे से भोजन कर रहे हैं और दिनचर्या के कार्य स्वयं कर रहे हैं।

डॉ. दूबे के अनुसार क्लीनिकल एंड प्रिवेंटिव कार्डियोलॉजी विभाग के चेयरमैन डॉ. आर. आर. कासीलवाल ने भी अनिल विज के स्वास्थ्य की आज जांच की वह उनके हृदय सम्बंधी स्थिति से संतुष्ट थे। विज की रक्त जांच में भी सुधार हुआ है और उनका उपचार करने वाली डॉक्टरों की टीम ने अभी चल रहा उपचार जारी रखने की सलाह दी है। बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी मेदांता हॉस्पिटल जाकर उनसे मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने कहा- आत्मनिर्भर भारत अभियान विश्व कल्याण का मार्ग है 

गौरतलब है कि 15 दिसंबर को कोरोना संक्रमित अनिल विज को मेदांता हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया था। वे पहले पीजीआईएमएस रोहतक में एडमिट थे, फिर उनकी हालत धीरे-धीरे ख़राब हो रही थी और दवाइयों का असर नहीं हो रहा था। लेकिन अब इलाज के बाद अनिल विज की सेहत में सुधार है।

Related Articles

Back to top button