ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण ने तोड़ा रिकॉर्ड, 33,470 नए मामले

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण का नया रिकार्ड, 33,470 नए मामले, 12.90 लाख लोग संक्रमित

लंदन: ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के रिकॉर्ड 33,470 नये मामलों की पुष्टि होने के बाद देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 12.90 लाख के पार पहुंच गई। बीबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में दी यह जानकारी।

बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस

ब्रिटेन में हाल के कुछ सप्ताह के दौरान बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की जांच की जा रही है। ब्रिटेन की सरकार में मंत्री आलोक शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नये मामलों में वृद्धि से पता चलता है कि हम इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम क्यों उठा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण का पहला देश

ब्रिटेन ऐसा पहला यूरोपीय देश बन गया है जहां कोरोना के कारण 50 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि रूस, फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी और स्पेन समेत कई अन्य यूरोपीय देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं। कई देशों में दोबारा लॉकडाउन लगाया गया है। यह सभी देश जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं।

ब्रिटेन में बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमण

ब्रिटेन में कुछ सप्ताह के दौरान बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की जांच की जा रही है। ब्रिटेन की सरकार में मंत्री आलोक शर्मा ने कहा कि ‘कोरोना संक्रमण के नये मामलों में वृद्धि से पता चलता है कि हम इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम क्यों उठा रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर

रूस, फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी और स्पेन समेत कई और यूरोपीय देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं। कई देशों में दोबारा लॉकडाउन लगाया गया है।

यह भी पढ़े:नरक चतुर्दशी के दिन कृष्ण, यमराज और बजरंगबली की होती है पूजा, अकाल मृत्यु से रक्षा

यह भी पढ़े:बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू कपूर ने शुरू की अपनी अगली फिल्म की शूटिंग, तसवीरें आई सामने

Related Articles

Back to top button