चीन में बढ़ते ठंड के साथ बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, लाखों लोगों की हुई जांच

एक बार फिर से कोरोना पूरी दुनिया में ठंड के कारण तेजी से बढ़ने लगा है, वही चीन से शुरू हुआ संक्रमण फिर से ठंड में फैलने लगा है। यहां के तीन शहरों में कोरोना के कुछ मामले सामने आने लगे, जिसके बाद लाखों लोगों की जांच कराई गई।

चीन: एक बार फिर से कोरोना पूरी दुनिया में ठंड के कारण तेजी से बढ़ने लगा है, वही चीन से शुरू हुआ संक्रमण फिर से ठंड में फैलने लगा है। यहां के तीन शहरों में कोरोना के कुछ मामले सामने आने लगे, जिसके बाद लाखों लोगों की जांच कराई गई। बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए इन तीन शहरों में स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है साथ ही सामूहिक रूप से इकट्ठे होते हुए भीड़ लगाने पर रोक लगाई गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन के जिन तीन शहरों में संक्रमण मामले बढ़े वो है, तिआनजिन, शंघाई और मंझौली। इन शहरों में कम मामले सामने आने के बावजूद कोरोना को लेकर विभिन्न कदमों की घोषणा की गई है। कई विशेषज्ञों और सरकारी अधिकारियों ने सतर्क भी किया है कि सर्दी के मौसम में संक्रमण के मामले अधिक फैलने का ज्यादा खतरा बना रहता है।

ये भी पढ़े : झारखंड के सरकारी विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार: भाजपा

चीन में प्रसारित संक्रमण पर काबू पाने के बाद भी हालिया मामलों के मद्देनजर ऐसी आशंका जताई जा रही है कि एक बाद फिर से ये बड़े स्तर पर फैल सकता है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने जानकरी दी है कि पिछले 24 घंटे में शंघाई में संक्रमण के दो मामले पाए गए है और अब तक शुक्रवार से सात मामले आ चुके हैं। पिछले साल वुहान में संक्रमण का पहला मामला आने के बाद से चीन में कुल 86,442 मामले आए हैं और 4634 लोगों की मौत हुई है।

 

Related Articles