कोरोना संक्रमण में कमी, मौतों का आंकड़ा बरकरार, एक दिन में हुई हजारों की संख्या में मौत

आपको बता दें कि देश में 6 मई के दिन इतने अधिक कोरोना के मामले सामने आए की कोई सोच के ही घबरा जाए।

नई दिल्ली: देश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिला लेकिन अब कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी हुई है। लेकिन ऐसा नहीं है कि खतरा कम हुआ है, खतरा अभी भी पहले जैसा ही बरकारार है। क्योंकि कमी तो बस संक्रमण के नए मामलों में आई है मौतों का आकंड़ा तो अभी भी बढ़ता हा जा रहा है। दरअसल जब ,संक्रमण अपने पीक पर था तब मौत के मामले इतने सामने नहीं आ रहे थे। लेकिन जब कोरोना के नए मामलों में गिरावट आ रही है तो एक दिन में 4,525 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि एक दिन में कोरोना से मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है।

आपको बता दें कि देश में 6 मई के दिन इतने अधिक कोरोना के मामले सामने आए की कोई सोच के ही घबरा जाए। इस दिन 4.14 लाख कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उस दिन कोरोना से 3,920 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना से 2,67,174 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 21979703 पहुंची चुकी है।

अब तक कोरोना संक्रमण

वहीं बात करें  देश में अब तक Corona संक्रमण कुल 25495144 लोग Corona संक्रमित हो चुके हैं। बीते कल कोरोना संक्रमण से 4,340 लोगों की मौत हो गई थी। मंगलवार के दिन Corona से देश में सबसे अधिक 4,525 लोगों की मौत हुई थी। यह अबतक कोरोना से एक दिन में मरे लोगों की सबसे अधिक संख्या है। हालांकि बीते 24 घंटे में Corona  संक्रमण के आंकड़ों में कमी आ गई है बावजूद इसके मरने वालों की संख्या में तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: बदल गया SBI बैंक खुलने और बंद होने का समय, जानिए नए नियम के बारें में

Related Articles

Back to top button