कोरोना संक्रमण हुआ बेकाबू, रविवार से राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू, देखें समय

मु्ंबई: पिछले कुछ महीनो से कोरोना (Corona) से मिली राहत के बाद एक बार फिर से कोरोना पिछले साल की तरह तेजी से रफ्तार पकड़ ली है और ये देश के लिए फिर से हानिकारक साबित हो सकता है। महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार एक्शन में आ गई है और शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार यानी 28 मार्च होलिका दहन पर्व पर ही पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। राज्य बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम ने इससे पहले लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की थी लेकिन संक्रमण तेजी से बढ़ता गया।

लंबे समय का लगा नाइट कर्फ्यू

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए शुक्रवार को जिला अधिकारियों के साथ बैठक करके नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया है। सीएम का कहना है कि राज्य में किसी को समस्या भी न हो और कोरोना पर काबू पाया जाए इसके लिए लॉकडाउन की बजाय नियम कड़े कर दिए है और राज्य में रविवार रात से नाइट कर्फ्यू लागने का फैसला लिया है। राज्य में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

ये भी पढ़ें : बंगाल में मतदान से पहले TMC ऑफिस में बम धमाका, दहल गया इलाका

सीएम ने दी चेतावनी

इन मामले को लेकर सीएम काफी सख्त नजर आ रहे है और उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर बढ़ते मरीजों की संख्या कम नहीं आई तो हम नियमों को और ज्यादा सख्त बना देंगे। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को आदेश दिया है कि मॉल्स, बार और होटल्स के लिए बनाए गए नियमों का सही से पालन हो रहा है या नहीं, इसकी जांच की जाए। इससे पहले, राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार ने लोगों को सख्त लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी और मास्‍क के मानदंडों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी थी।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अचानक बिगड़ी तबीयत, आर्मी अस्पताल में हुए भर्ती

Related Articles

Back to top button