देश में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना का कहर,बीते दिन हुई कोरोना से देश भर में 1099 मौतें

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण (corona virus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है.कोरोना का कहर भारत  में तेजी के साथ बढ़ रहा है. देश में अब तक कुल मामले बढ़कर 27 लाख 68 हजार के पार पहुंच चुके हैं. जिसमें से 20 लाख 38 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि पौने सात लाख अभी भी इसकी चपेट में है.

 

पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण (corona updates) के 65024 नए मामले सामने आए हैं और 1099 लोगों की मृत्यु हुई है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े को देखें तो 24 घंटे में 60,455 लोग ठीक हुए हैं. देश में अब तक 3 करोड़ 17 लाख 42 हजार से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है.

महारास्ट्र है सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य

कोरोना संक्रमण से प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र (Maharashtra) पहले नंबर पर महाराष्ट्र में संक्रमण (Maharashtra Corona updates) के मामले 6 लाख 15 हजार के पार पहुंच चुके हैं. इससे होने वाली मौतें भी 20,687 के पार पहुंच चुकी हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से 4 लाख 29 हजार के करीब लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक लाख 56 हजार से ज्यादा लोग अभी भी इसके चपेट में है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में संक्रमण के 54 फीसदी मामले ग्रामीण छेत्रों से आ रहे हैं.

 

संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में दूसरे नंबर पर तमिलनाडु (Tamilnadu) है.तमिलनाडु में करीब साढ़े तीन लाख (Tamilnadu Corona updates) केस अब तक आ चुके हैं लेकिन लगभग 2 लाख 90 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि करीब 54000 लोग अभी भी इसकी चपेट में है.

आंध्र प्रदेश में बढ़ रहे हैं तेजी से मामले

तीसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) है. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में तीन लाख 6 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से दो लाख 18 हजार लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 85 हजार से ज्यादा लोग संघ अभी भी संक्रमित हैं.

चौथे  नम्बर पर है कर्नाटका

चौथे नंबर पर कर्नाटक (karnatak) है कर्नाटक (karnatak covid-19 updates) में मामला तेजी के साथ बढ़ता हुआ दो लाख 40 हजार के पार पहुंच चुका है. जिसमें से एक लाख 56 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं जबकि करीब 80 हजार लोग अभी भी संक्रमण की चपेट में है। यहां करीब पौने दस हजार मामले हर रोज सामने आ रहे हैं. पांचवें नंबर पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) है.उत्तर प्रदेश  में संक्रमण के मामले बढ़कर एक लाख 62 हजार के पार पहुंच चुके हैं जिसमें से करीब एक लाख दस हजार लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 50,000 से ज्यादा तो अभी भी संक्रमण की चपेट में है. राजधानी लखनऊ में संक्रमण 18,204 के पार पहुंच चुका है दूसरे नंबर पर कानपुर (Kanpur) है जहाँ कोरोना के मामले  11 हजार के पार पहुंच चुके है.

Related Articles