फिर से बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, सभी उड़ानें की रद्द, 6 मिलियन लॉकडाउन के तहत

चीन: चीन में एक बार फिर से COVID-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे है। इससे बचाव के लिए अधिकारियों ने निवासियों से शादियों को स्थगित करने और अंतिम संस्कार समारोह को छोटा रखने का अनुरोध किया है। इससे पहले, देश शीतकालीन ओलंपिक से पहले वायरस को नियंत्रित करने में कामयाब रहा था, लेकिन कई क्षेत्रों में मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

भले ही चीन अन्य देशों की तुलना में कम मामले दर्ज कर रहा है, लेकिन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) द्वारा 17-29 अक्टूबर के बीच लगभग 377 नए मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को, 48 नए घरेलू मामले दर्ज किए गए, जिससे पिछले सप्ताह में कुल 250 मामले सामने आए।

एनएचसी के प्रवक्ता एमआई फेंग के अनुसार, पिछले 14 दिनों में 14 प्रांतीय क्षेत्रों में स्थानीय स्तर पर संक्रमण के मामले सामने आए हैं। एनएचसी के एक अन्य अधिकारी, वू लियांगयू ने कहा, “प्रकोप अभी भी तेजी से विकसित हो रहा है, और वायरस नियंत्रण की स्थिति गंभीर और जटिल है। प्रकोप ने कुछ स्थानीय अधिकारियों के मन की शिथिलता को उजागर किया है।”

संक्रमण जोखिम वाले

वू लियांगयू ने कहा है कि प्रवेश के सभी बंदरगाहों में उच्च संक्रमण जोखिम वाले लोगों की जांच और निगरानी में सुधार की आवश्यकता है क्योंकि वायरस अभी भी चीन से सटे देशों में फैल रहा है। रूस के साथ सीमा पर स्थित 1.3 मिलियन लोगों की आबादी वाले एक छोटे से शहर हेहे में 29 अक्टूबर को 26 स्थानीय मामले दर्ज किए गए हैं जो 27 और 28 अक्टूबर को दर्ज मामलों से अधिक थे।

फरवरी 2022

दूसरी ओर, फरवरी 2022 में शीतकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए, चीनी एथलीटों और समर्थन करने वाले कर्मचारियों को बूस्टर शॉट या COVID-19 प्राप्त करना होगा, जबकि विदेशी एथलीटों के लिए यह अनिवार्य नहीं है।

Related Articles