Corona pandemic : जुर्माना लगने के बाद भी ब्राजील के प्रेसिडेंट ने की मोटरबाइक रैली, जुटे हजारों लोग

रियो द जेनेरो: कोरोनो महामारी के बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने रविवार को राजधानी रियो डी जनेरियो से एक मोटरबाइक रैली का नेतृत्व किया. जिसमे उत्साहवर्धन करने के लिए यहाँ हजारों की भीड़ जमा हो गई. उनके इस इवेंट में दूर-दराज़ के नेता के साथ कई हज़ार मोटरबाइकों से लोग जुटे. रविवार इसका प्रसारण राष्ट्रपति के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया गया था.

इस मोटरबाइक रैली उस समय पर की गई जब उनकी लोकप्रियता में कमी आई है. जनवरी 2019 में राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से उनकी लोकप्रियता सबसे कम हो गई है. नए जनमत सर्वेक्षणों में उन्हें पूर्व राष्ट्रपति लूला ने पीछे कर दिया है.

बता दें शुक्रवार को, बोल्सोनारो पर पूर्वोत्तर राज्य सरकार द्वारा ‘बिना सैनिटरी सुरक्षा उपायों के साथ जनसभाओं को बढ़ावा देने के लिए” जुर्माना लगाया गया था. जिसके बाद रविवार को भी उनपर कोई फर्क नहीं दिखा. उनकी रविवार को मोटरबाइक रैली 2016 के रियो ओलंपिक जिस पार्क में हुए थे वह से शुरू हुई और शहर के सबसे प्रतिष्ठित समुद्र तटों, इपेनेमा और कोपाकबाना होते हुए करी डेढ़ घंटे तक चली. इस दौरान इस मार्ग पर खड़े समर्थकों ने राष्ट्रपति के समर्थन में नारे लगाये और ब्राजील के झंडे लहराए.

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो पर एक सीनेट आयोग उनके महामारी प्रबंधन की जांच कर रहा है. बता दें उनके इस सेवा काल में 4,50,000 लोग कोरोना महामारी में मरे हैं.\

ये भी पढ़ें : Italy में भयानक केबल कार हादसा, पहाड़ी से नीचे गिरी कार, 5 इजराइली समेत 14 की मौत

Related Articles

Back to top button