उपराष्ट्रपति हुए कोरोना पॉज़िटिव, खुद को किया आइसोलेट

उपराष्ट्रपति कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक मुराव की कोरोना जांच रिपोर्ट रविवार को मिली।

ब्राजीलिया: ब्राजील के उपराष्ट्रपति हैमिल्टन मुराव के कोरोना वायरस (काेविड-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उपराष्ट्रपति कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक मुराव की कोरोना जांच रिपोर्ट रविवार को मिली। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी तथा वह अपने सरकारी आवास पर आइसोलेशन में रहेंगे।

इससे पहले ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो जुलाई में कोरोना पॉजिटिव हो गये थे और दो सप्ताह तक क्वारंटीन में रहे। इसके अलावा अनेकों वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

कोरोना संक्रमण के मामले में ब्राजील विश्व भर में तीसरा सर्वाधिक प्रभावित देश है। यहां अब तक 74.84 लाख लोग इस बीमारी से संक्रमित हुए हैं तथा 1,91,139 लोगों की जानें जा चुकी है।

दुनिया में कोरोना के कुल आंकड़े

दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 81,144,994 हो गई है। इस वायरस से अब तक 1,771,981 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित 57,293,765 लोग ठीक हो चुके हैं।

अमेरिका, भारत और ब्राजील में कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं,अमेरिका और भारत में संक्रमण के कुल मामले एक करोड़ से ज्यादा हो गए हैं।

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 19,573,847 के पार चली गयी है, जबकि अब तक वहां 341,138 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़े: इंदौर के 9 पब और बार संचालकों पर प्रशासन ने शुरू की कार्यवाही

Related Articles