हिमाचल प्रदेश में फिर से बढ़ रहा कोरोना का कहर, पूर्व विधायक समेत 12 की मौत

शिमला: देश में कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ रहा है। राजधानी दिल्ली के अलावा कई राज्यों में तेजी से कोरोना बढ़ रहा है। इसी तरह हिमाचल प्रदेश में फिर से कोरोना बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में एक विधायक समेत 12 लोगों की मौत हो गई है।

कुल्लू में पूर्व विधायक की मौत

कुल्लू के पूर्व विधायक चंद्र सेन ठाकुर का कोरोना से निधन हो गया है। चंद्र सेन ठाकुर कोरोना पॉजिटिव थे और वह अपने घर पर ही होम आइसोलेट थे। तीन दिन पहले उनकी कोविड-19 की रिपोट पॉजिटिव आई थी।

चंद्र सेन का राजनीति सफर

चंद्र सेन का राजनीति सफर कालेज से शुरू हुआ। मंडी कालेज में एबीवीपी के संथापक अध्यक्ष भी रहे। इसके अलावा वह पांच बार पंचायत प्रधान के पद भी रह चुके है। छह जुलाई 1942 को हरिपुर के दशाल गांव में जन्मे चंद्रसेन भाजपा में विभन्न पदों पर आसीन रहे हैं। वर्ष 1998 से 2003 तक कुल्लू विधानसभा से विधायक रहे। पिछले डेढ़ माह से बीमार चल रहे थे।

पिछले 24 घंटे में 584 नए मामले

प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में 584 नए मामले पाजिटिव सामने आये हैं। जिससे राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 30740 मामले हो चुके हैं। इनमें से 23484 मरीज इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।राज्य में कोरोना संक्रमण के 6772 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 455 हो गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार का बड़ा फैसला, बाहर से आने वाले यात्रियों का होगा ‘रैंडम कोविड टेस्ट’

Related Articles

Back to top button