राजधानी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, सरकार ने बाजार बंद कराने के लिए भेजा प्रस्ताव

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ रही है। एक तरफ जहां कोरोना मरीजों की संख्या में घटोतरी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में लगातार मरीजों में इजाफा हो रहा है। राजधानी में बढ़ते मरीजों से दिल्ली सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हॉट स्पॉट वाले इलाके को बंद करवाने के लिए प्रस्ताव भेजा है।

बड़ा कदम उठाने के विचार में दिल्ली सरकार

दिल्ली में लागातार बढ़ रहे कोरोना मरीज सरकार की परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण को काबू में रखने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुछ बड़े कदम उठाने पर विचार कर रहे हैं।

केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसी को देखते हुए एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा कि कुछ हफ्ते पहले दिल्ली में कोरोना की स्थिति में जब सुधार हुआ था। तब केंद्र की गाइडलाइंस के अनुसार शादियों में 200 तक की संख्या की अनुमति दी गई थी। अब उसे वापस लिया जा रहा है। अब 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे। इस फैसले को एलजी के अप्रूवल के लिए भेजा गया है।

बाजार बंद कराने के लिए भेजा पत्र

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दीवाली के दौरान कुछ बाजारों में नियमों का पालन नहीं हुआ। इसे लेकर केंद्र को प्रस्ताव भेजा गया है कि अगर किसी बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा हो और वहां हॉट-स्पॉट बनने की आशंका हो तो उस बाजार को कुछ दिन के लिए बंद करने की इजाजत दिल्ली सरकार को दी जाए।

यह भी पढ़ें: कोरोना के खौफ से अमेरिका में फिर एक बार 21 दिन का कर्फ्यू

Related Articles

Back to top button