IPL
IPL

कोरोना ने एक बार फिर रोकी रफ्तार, एक महीने के लिए रद्द हुई Tejas Express

मुंबई: देशभर में एक बार फिर से पिछले साल की तरह कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। इन्ही मामलो की वजह से भारतीय रेलवे ने मुंबई सेट्रल से अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) को बंद कर दिया है। रेलवे ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है कि मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलने वाली इस तेजस एक्सप्रेस का संचालन एक महीने के लिए बंद कर दिया है। पिछले साल कोरोना वायरस के कारण इस ट्रेन को निलंबन कर दिया गया था। इसके बाद तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) ने अक्टूबर में परिचालन फिर से शुरू किया था।

रेवले ने कहा है कि पिछले साल की एक बार फिर वर्तमान में कोरोना वायरस मामलो की बढ़ोतरी को देखते हुए मुंबई-अमहदाबाद के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन (82902/82901) को दो अप्रैल से अगले एक महीने तक के लिए संचालन रोक दिया है। देश में अगर कोरोना संक्रमण के मामलो में देखा जाए तो महाराष्ट्र पहले स्थान पर हैं। महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के 43 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। मुंबई में कोरोना वायरस के 8 हजार से अधिक नए मामले दर्ज हुए हैं। महाराष्ट्र इस गंभीर हालातों की वजह से कई जिलों में नाइट कर्फ्यू और कुछ जगहों पर लॉकडाउन भी लगाया गया है।

ये भी पढ़ें : aviation फ्यूल में आई इस गिरावट का क्या होगा आपकी रसोई पर असर ?

मुंबई और गुजरात में मामले अधिक

इस साल मार्च में मुंबई में कोरोना के 88,710 मामले सामने आए हैं, जो कि फरवरी में सामने आए कुल मामलों से 475 फीसदी ज्यादा है। फरवरी के महीने में 18,359 मामले सामने आए थे, वहीं जनवरी में यह आंकड़ा 16,328 था। इसका मतलब मार्च में मुंबई में पिछले महीने की तुलना में 70,351 ज्यादा मामले सामने आए। गुजरात में गुरुवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 2410 नए मामले सामने आए, जिसे बाद कुल संक्रमितों की संख्या 3,10,108 हो गई है। पिछले 24 घंटे में वायरस से नौ और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की कुल संख्या 4528 हो गई है।

ये भी पढ़ें : यूपी पुलिस की तैयारियां हुई पूरी, अब जल्द ही इस जेल में लॉक होगा कुख्यात Mukhtar Ansari

Related Articles

Back to top button