बिहार में Corona का सुनामी जारी, फिर बढ़ा Lockdown, जानें कब तक रहेंगी पाबंदियां

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई 2021 तक लॉकडाउन को बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है

पटना: देश में कोरोना संकट के बीच बिहार सरकार  ने एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कोरोना की वजह से राज्य में लगाए गए लॉकडाउन को 25 मई तक के लिए बढ़ाया जा रहा है।

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बताया कि आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार (Bihar) में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी है। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

कोरोना के खिलाफ जंग

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, कोरोना महामारी से राहत पहुंचाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। जांच बढ़ी है और आधारभूत संरचना की व्यवस्था की गई है। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी दृढ़ इच्छाशक्ति, सकारात्मक सोच के साथ बिहारवासी कोरोना के खिलाफ इस जंग में सफल होंगे। हौसला और धैर्य बनाए रखें।

कोरोना की पहली लहर के दौरान बिहार ने बहुत दृढ़ता और साहस के साथ ये लड़ाई लड़ी है। इस बार भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए हमें अपने को और अपनों को बचाना है। कोरोना के खिलाफ इस जंग में सरकार का साथ देना है। आइए संकल्प लेते हैं कि हम सब मिलकर इस जंग को जीतेंगे। कोरोना के इस संकट काल में सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। इस आपदा से निपटने में बेहद धैर्य, अनुशासन और हिम्मत के साथ काम करने वाले चिकित्सकों, नर्सों, सफाई कर्मियों, प्रशासन और पुलिस के लोगों सहित सभी कोरोना योद्धाओं का हम पूरे बिहार परिवार की तरफ आभार व्यक्त करते हैं।

बिहार में संक्रमण का आंकड़ा

बिहार (Bihar) में 9,863 नए कोविड मामले रिपोर्ट किए गए है। जिससे सक्रिय मामले की कुल संख्या 99,623 हो गई है।

Image

यह भी पढ़ेअनाथ बच्चों का सहारा बने Shivraj Singh Chauhan, शिक्षा के साथ 5000 रुपये की मदद

Related Articles