IPL
IPL

Corona Update: कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, डाक्टरों ने कहा- सरकार जल्द करें ये काम

देश में कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन अपनी पकड़ मजबूत करने में लगा है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन अपनी पकड़ मजबूत करने में लगा है। कोरोना वायरस अब पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है। देश के कई बड़े शहर को अब वुहान का नाम दिया जा चुका है। आकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटे में पहली बार 2 लाख नए मामले सामने आए हैं। इस भयावह स्थिति के बाद अब देश के कई प्रमुख डॉक्टरों ने सरकार से जल्द से जल्द लॉकडाउन लगाने की अपील की है।

कोरोना से उपजे स्वास्थ्य संकट से निपटने के लिए अग्रणी डॉक्टरों का मानना है कि पूरे देश में जल्द लॉकडाउन लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचों में मुश्किलें पैदा हुई हैं और इसे दुरुस्त करने के लिए लॉकडाउन ही एक उपाय है।

भारत में मेदांता अस्पताल चेन के अध्यक्ष सह कार्डियोवास्कुलर और कार्डियोथोरेसिक सर्जन नरेश त्रेहन ने कहा है कि वायरस के इस नए रूप से बचने का एक मजबूत तरीका ये है कि पूरे देश में जल्द से जल्द लॉकडाउन लग जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से महाराष्ट्र ने सख्ती को लेकर निर्णय लिया है, दूसरे राज्यों को भी इस तरफ तेजी से कदम उठाना चाहिए। क्योंकि अब स्थिति भयावह होती जा रही है। ये रोज बदतर होती जा रही है।

कोरोना की लहर 

कोरोना की दूसरी लहर उन्होंने कहा कि वायरस के विभिन्न नए वैरियंटों ने दोगुनी गति से कोरोना का प्रसार किया है। त्रेहन ने आगे कहा कि यहां तक ​​कि स्पैनिश फ्लू की दूसरी लहर बहुत विनाशकारी थी और इसी तरह कोविड-19 की इस दूसरी लहर भी खतरनाक है। हम देख रहे हैं कि प्रत्येक दिन मामलों की संख्या बहुत तेज होती जा रही है। पहली और दूसरी लहर के आंकड़ों में अंतर बहुत बड़ा है, यह लगभग दोगुना हो गया है और बढ़ता ही जा रहा है।

डॉक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस का ये नया रूप, जो पहले से कहीं अधिक तेजी से फैल रहा है। इस समय युवाओं, यहां तक ​​कि बच्चों को भी संक्रमित कर रहा है। यह पूछे जाने पर कि कोरोना वायरस के नए वैरियंट कितने खतरनाक हैं, भारतीय चिकित्सक और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के पूर्व अध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि पंजाब में बड़े पैमाने पर देखा जाने वाला ब्रिटेन का वैरियंट 45 साल से कम उम्र के युवाओं को प्रभावित कर रहा है।

यह भी पढ़ें: NTPC Recruitment 2021: NTPC के इन पदों पर आवेदन करने की आज Last Date है, जल्द करें अप्लाई

Related Articles

Back to top button