इज़राइल में कोरोना का वैक्‍सीनेशन शुरू, पीएम नेतन्‍याहू ने लगवाया पहला टीका

राष्ट्रपति के कार्यालय के अनुसार टीके के लिए यरूशलेम के ईन केरेम पड़ोस में हाडासाह मेडिकल सेंटर में व्यवस्था की गई है। शनिवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया था।

तेल अवीव: इज़राइल के राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन ने रविवार को फाइजर/ बायोएनटेक का कोविड-19 टीका लगाए जाने साथ ही देश में आधिकारिक तौर पर सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो गया है। रिवलिन ने लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए ट्वीट कर कहा, “मैंने कोरोना का टीका लगवा लिया है। प्रिय इजरायल वासियों आप भी टीकाकरण करवाए।”

राष्ट्रपति के कार्यालय के अनुसार टीके के लिए यरूशलेम के ईन केरेम पड़ोस में हाडासाह मेडिकल सेंटर में व्यवस्था की गई है।
शनिवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का टीका लगवाया था। टीकाकरण के एक दिन बाद उन्होंने कहा कि वह अच्छा महसूस कर रहे है।

नेतन्याहू ने ट्वीट कर कहा, “कल मुझे इज़राइल में पहला एंटी-कोरोना वायरस टीका लगाया गया था। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैं इज़राइल के सभी नागरिकों से कहता हूं कि वे जाकर टीकाकरण कराएं। अगर हम सभी को टीका लगाते हैं,तो हम महामारी को हरा देंगे।” टीकाकरण अभियान के पहले चरण में स्वास्थ्य कार्यकर्ता, चिकित्सा छात्र, चिकित्सा केंद्र के कर्मचारी और स्वयं सेवक को टीका लगाया जाएगा। इजरायल में पिछले सप्ताह ही टीके की पहली खेप पहुंची है। इजरायल ने टीके की 80 लाख खुराक के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

यह भी पढ़े: 

Related Articles