Corona Vaccination: बसपा सुप्रीमो मायावती ने लगवाई Vaccine, राज्यों में बढ़ा कोरोना का खतरा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ के टी.एस. मिश्रा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने टी.एस. मिश्रा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona vaccine) की पहली डोज लगवाई। अब तक  देश में कुल 2,97,38,409 लोगों को कोरोना वायरस (Covid Vaccine) की वैक्सीन लगाई गई है।

कोरोना से मौत का आंकड़ा

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (COVID-19) के 25,320 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों की संख्या 1,13,59,048 हुई है। कोरोना संक्रमण से 161 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,58,607 हो गई है

देश का पैरामीटर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोविड के खिलाफ लड़ाई में बाकी देशों के मुकाबले हमारे पैरामीटर में हम बहुत आगे है। इसमें हमें बहुत सफलता मिली है। हमें इसे खोना नहीं है। इसे नहीं खोने के लिए समाज में लोगों को उसी तरह की जागरूकता बनाए रखनी है जो एक साल से बनाई है।

यह भी पढ़ेआचार्य स्वामी विवेकानन्द: इन राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम, देखें राशिफल

मिजोरम में संक्रमण का आंकड़ा

सूचना और जनसंपर्क विभाग, मिजोरम (Mizoram) सरकार के मुताबिक मिजोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का 1 नया मामला सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,436 है जिसमें 10 सक्रिय मामले, 4,416 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 10 मौतें शामिल हैं।

इंदौर में संक्रमण का आंकड़ा

इंदौर (Indore), मध्य प्रदेश के CMHO डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि पिछले 1-2 दिनों से कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ी हुई आ रही है। 10 दिनों से हमारे यहां कोविड से किसी की मृत्यु नहीं हुई थी, लेकिन पिछले 1-2 दिनों से एक-एक मृत्यु हो रही है। अभी तक हम 1,38,000 लोगों को कोरोना वायरस (Corona virus) का टीका लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ेअगर आपके भी घर में स्थापित है मां लक्ष्मी जी का श्रीयंत्र तो इन बातों का रखें ध्यान, लापरवाही से होगा नुकसान

Related Articles