Corona Vaccination: पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने ली COVID-19 वैक्सीन की पहली डोज

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव फोर्टिस अस्पताल में COVID-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर कपिल देव (Cricketer Kapil Dev) ने फोर्टिस अस्पताल में COVID-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Corona Virus) से कोई मौत नहीं हुई है। इसके अलावा मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शिलांग में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली।

वैक्सीन के पहली डोज लेने वाले दिग्गजों के नाम-

  • तिरुवनंतपुरम में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली।
  • दिल्ली में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Minister Hardeep Singh Puri) ने कौशाम्बी के यशोदा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) की पहली डोज ली।
  • पुडुचेरी में पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी (Chief Minister V. Narayanasamy) ने इंदिरा गांधी अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली।

जानें राज्यों में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा-

दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 217 नए मामले सामने आए और 78 लोग डिस्चार्ज हुए है।

 

कोरोना वायरस के कुल मामले 6,39,681

 

कोरोना संक्रमण के कुल डिस्चार्ज मरीज 6,27,227

 

कोरोना संक्रमण से कुल मृत्यु 10,911

 

कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 1,543

 

ICMR के आंकड़े

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक भारत में कल तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए कुल 21,84,03,277 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 7,85,220 सैंपल कल टेस्ट किए गए।

यह भी पढ़ेPakistan में भी बन गया Taj Mahal, जानिए इसके पीछे की इश्क भरी दास्तान

मिजोरम में कोरोना संक्रमण 

सूचना और जनसंपर्क विभाग, मिजोरम सरकार के मुताबिक मिजोरम (Mizoram) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का 1 नया मामला सामने आया। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,427 है जिसमें 20 सक्रिय मामले, 4,397 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 10 मौतें शामिल हैं।

केरल में संक्रमण के आंकड़े

केरल (Kerala) में कोरोना संक्रमण के 2,938 नए COVID19 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना वायरस से 16 लोगों की मौत हुई है और 3,512 लोगों की कोरोना संक्रमण से रिकवरी हुई है।

यह भी पढ़े: BJP सांसद के बेटे पर हुई फायरिंग में बड़ा खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

Related Articles