IPL
IPL

Corona Vaccination: महाराष्ट्र के लोगों को राहत, 250 रूपए में मिलेगी वैक्सीन

मुंबई में 60 वर्ष से अधिक उम्र और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को Corona Vaccine का लगना शुरू

महाराष्ट्र: मुंबई (Mumbai) के BKC जंबो कोविड सेंटर पर 60 वर्ष से अधिक उम्र और 45 वर्ष से अधिक उम्र के कोमोरबिडिटी वाले लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) की वैक्सीन लगाई जा रही है। डीन ने कहा, ‘समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है। यहां 15 वैक्सीनेशन बूथ हैं। आज 2500 लोगों को टीका लगाने की तैयारी है’।

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Corona Virus) से 8,293 नए कोविड मामले सामने आए हैं। 3,753 लोगों की कोरोना संक्रमण से रिकवरी हुई है और 62 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है।

कोरोना वायरस से कुल मामले 21,55,070

 

कोरोना संक्रमण से कुल रिकवरी 20,24,704

 

कोरोना वायरस से मृत्यु 52,154

 

कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 77,008

 

महाराष्ट्र में लॉकडाउन?

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के सवाल पर बोला कि लॉकडाउन लगाने की हमारी कोई इच्छा नहीं है। लेकिन मजबूरी, यह शब्द बड़ा विचित्र है। मैंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को कहा कि ‘मास्क पहनें और लॉकडाउन को ना कहें’।

यह भी पढ़ेUp Board Exam 2021: इन तारीखों से शुरु होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जानिए पूरी डिटेल

नई गाइडलाइन

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मरीजों की वजह से राज्य सरकार ने सख्त नियम बनाए हैं। जारी की गई नई गाइडलाइन के अनुसार सार्वजनिक जगहों या गली, दुकान, आफिस, मार्केट, क्लीनिक, हॉस्पिटल परिसर में मास्क पहनना जरूरी होगा। इसके अलावा ऑफिस, वर्क साइट, वर्क प्लेस पर मास्क पहनना जरूरी होगा। कोई भी अधिकारी या स्टाफ बिना मास्क पहने मीटिंग नहीं करेगा या समारोह में शामिल नहीं रहेगा। अगर नियम नहीं मानते है तो पकड़े जाने पर 200 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

कोविड वैक्सीन का शुल्क

भारत सरकार (Indian Government) के मुताबिक कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) टीकाकरण केंद्रों के रूप में काम करने वाले निजी अस्पताल प्रति डोज अधिकतम 250 रुपये शुल्क वसूल सकते हैं।

यह भी पढ़ेबढ़त के साथ खुला बाज़ार, Sensex 767 अंक चढ़ा, Nifty 14,756 के आसपास

Related Articles

Back to top button