‘कोवैक्सीन’ पर विपक्ष ने खड़े किए थे सवाल, पीएम ने दिया जवाब, भारत की दोनों वैक्सीन सुरक्षित

विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कुछ लोग जो सवाल कर रहे थे कि मोदी जी टीका कब लगवाएंगे, उन लोगों को मोदी जी ने आज जवाब दिया है

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोग जो सवाल कर रहे थे कि मोदी जी टीका कब लगवाएंगे, उन लोगों को मोदी जी ने आज जवाब दिया है। मैं आज विपक्ष के लोगों से एक अपील करूंगा, अगर कोरोना की लड़ाई में देश एक हो सकता है तो क्या हम लोग एक नहीं हो सकते।

दोनों टीके सुरक्षित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मैं शुरू से कह रहा हूं कि हमारे दोनों टीके सुरक्षित और परिपूर्ण हैं जहां तक ​​इम्यूनोजेनेसिटी का संबंध है। हम पीएम के आभारी हैं, उन्होंने हमेशा हमें बताया है कि आप उदाहरण के लिए नेतृत्व करना चाहते हैं। जब उन्होंने 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू किया, तब उन्होंने सबसे पहले जेब को पकड़ लिया।

उन्होंने COVAXIN लिया, जिसके खिलाफ वैज्ञानिक रूप से परिपूर्ण होते हुए भी बहुत सारी गलत सूचना फैलाई गई थी। मुझे लगता है कि पीएम ने देश को एक स्पष्ट संदेश दिया है। सभी गलत सूचना और संकोच को एक बार और सभी के लिए दफन किया जाना चाहिए। मैं आज ही बुकिंग करूंगा और कल टीका लगवाने की योजना बना रहा हूं।

भारत की दोनों वैक्सीन सुरक्षित

एम्स (AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा कि PM मोदी ने वैक्सीन लगवाकर देश को ये संदेश दिया कि भारत की दोनों वैक्सीन सुरक्षित है और वैक्सीन को हमें आगे आकर लगाना चाहिए। लोगों में वैक्सीन को लेकर जो शंका हो रही थी मेरे अनुमान से अब खत्म हो जाएगी। लोगों को जहां जो वैक्सीन मिले रही है उसे लगवाएं।

यह भी पढ़ेबंगाल सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की ये याचिका

Related Articles