Corona Vaccine: गुटेरेस का स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Authorities) पर विश्वास

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस करेंगे वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों पर विश्वास, न्यूयॉर्क में लोगों को तीसरे चरण में टीका लगाने की योजना

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस कोरोना वायरस की वैक्सीन (Corona virus vaccine) को लेकर न्यूयॉर्क शहर के स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Authorities) पर विश्वास करेंगे। एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने यह जानकारी संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों पर विश्वास

महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा, “हमारी योजना अपने मेजबान राज्य के शहर के प्रोटोकॉल का पालन करने की है। न्यूयॉर्क, जेनेवा या वियना जैसे बड़े शहरों में काम करने वाले कर्मचारी वैक्सीन के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों पर विश्वास करेंगे।” दुजारिक ने कहा कि 71 वर्षीय श्री गुटेरेस तथा संयुक्त राष्ट्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारी जब उनके आयु वर्ग के लोगों के टीके लगाए जाएंगे, तो वैक्सीन हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ेट्रंप को परमाणु कोड्स प्राप्त करने से रोकने के लिए पेलोसी ने ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ से की बात

वैक्सीनेशन (Vaccination) का तीसरा चरण

उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क (New York) शहर में 65 से 74 साल की उम्र के लोगों को तीसरे चरण में टीका लगाने की योजना है। उम्मीद है कि यहां पर वैक्सीनेशन की तीसरा चरण मार्च-अप्रैल में शुरू होगा।

यह भी पढ़ेAmerica: कोरोना (Covid-19) से एक दिन में रिकाॅर्ड 4085 लोगों की मौत

Related Articles

Back to top button