IPL
IPL

Corona Vaccine: राजधानी में दूसरे फेस का Vaccination शुरू

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के दूसरे डोज देने का कार्य शुरू हो गया है

नई दिल्ली: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के दूसरे डोज देने का कार्य शुरू हो गया है। अध्यक्ष, प्रबंधन बोर्ड, सर गंगा राम अस्पताल, डॉ डी.एस. राणा ने बताया, “PM ने वैक्सीन लगाई है। अब वैक्सीन पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए। जिसकी बारी आ रही है उनको वैक्सीन लगानी चाहिए। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने जयपुर में COVID19 वैक्सीन की पहली डोज ली।

दोनों वैक्सीन सुरक्षित

एम्स (AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा कि PM मोदी ने वैक्सीन लगवाकर देश को ये संदेश दिया कि भारत की दोनों वैक्सीन सुरक्षित है और वैक्सीन को हमें आगे आकर लगाना चाहिए। लोगों में वैक्सीन को लेकर जो शंका हो रही थी मेरे अनुमान से अब खत्म हो जाएगी। लोगों को जहां जो वैक्सीन मिले रही है उसे लगवाएं।

यह भी पढ़ेCM नीतीश कुमार का 70वां जन्मदिन, राज्य में ‘कोरना टीका’ बिल्कुल मुफ्त

दोनों टीके सुरक्षित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मैं शुरू से कह रहा हूं कि हमारे दोनों टीके सुरक्षित और परिपूर्ण हैं जहां तक ​​इम्यूनोजेनेसिटी का संबंध है। हम पीएम के आभारी हैं, उन्होंने हमेशा हमें बताया है कि आप उदाहरण के लिए नेतृत्व करना चाहते हैं। जब उन्होंने 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू किया, तब उन्होंने सबसे पहले जेब को पकड़ लिया।

उन्होंने COVAXIN लिया, जिसके खिलाफ वैज्ञानिक रूप से परिपूर्ण होते हुए भी बहुत सारी गलत सूचना फैलाई गई थी। मुझे लगता है कि पीएम ने देश को एक स्पष्ट संदेश दिया है। सभी गलत सूचना और संकोच को एक बार और सभी के लिए दफन किया जाना चाहिए। मैं आज ही बुकिंग करूंगा और कल टीका लगवाने की योजना बना रहा हूं।

यह भी पढ़ेऐश्वर्या राय के बाद अब मिलिए दीपिका के हमशक्ल से, तसवीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

Related Articles

Back to top button