कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची लखनऊ, 16 तारीख से होगा टीकाकरण

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए बड़ी खबर है कि टीकाकरण के चार दिन पहले आज मंगलवार की शाम को कोविड 19 की वैक्सीन की पहली खेप चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान से पहुंची है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए बड़ी खबर है कि टीकाकरण के चार दिन पहले आज मंगलवार की शाम को कोविड 19 की वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) की पहली खेप चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh Airport) पर इंडिगो विमान से पहुंची है। एयरपोर्ट पर वैक्सीन (Vaccine) पहुंचते ही स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने पूजा पाठ करके झंडी दिखाकर रवाना कर दिया। जिसके बाद सीआईएसएफ (CISF) के विशेष दस्ता की कड़ी सुरक्षा में वैक्सीन को जगत नारायण रोड स्थित स्टेट वेयरहाउस में रखा गया।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि आज कोरोना वैक्सीन का लखनऊ आना बहुत ही ख़ुशी का पल है। 16 तारीख से कोरोना टीकाकरण शुरू होगा। कोरोना वैक्सीन यूपी के सभी 18 मंडल मुख्यालयों से सभी जिला मुख्यालयों और ब्लॉक पर भेजी जाएगी। कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो चुका है। योगी सरकार ने यूपी में 16 तारीख से होने वाले टीकाकरण के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

ये भी पढ़ें : Indigo Airlines के स्टेशन मैनेजर की गोलीमार कर हत्या, आरोपी फरार

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लखनऊ में आज 11 लाख कोरोना वैक्सीन पहुंच चुकी है। ये वैक्सीन लखनऊ से मंडल और फिर जिलों में जाएगी। इसके आगे उन्होंने कहा वैक्सीन के भंडारण, सुरक्षा और डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है। डीजी परिवार कल्याण डॉ राकेश दुबे ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ मंडल के लिए 1 लाख 40 हजार डोज वैक्सीन हमें मिली है और यहां कुल कोटा 1 लाख 60 हजार डोज का है। इसके बाद यहां से यूपी के सभी मंडलो में भेजी जाएंगी।

Related Articles