आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से सक्रिय मामलों में गिरावट जारी

राज्य में संक्रमितों की तुलना में रोगमुक्त होने वालों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी. इस दौरान 2,140 और मरीजों के स्वस्थ होने से संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या बढ़कर 8,28,484 हो गयी है.

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1,056 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमिताें की संख्या 8.54 लाख के पार पहुंच गयी, लेकिन राहत की बात यह है कि सक्रिय मामलों में फिर से गिरावट दर्ज की गयी है.

रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,54,011 हो गयी है; इस दौरान 14 और लोगों की मौत से मृतकों की संख्या 6,868 हो गयी है.

राज्य में संक्रमितों की तुलना में रोगमुक्त होने वालों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी. इस दौरान 2,140 और मरीजों के स्वस्थ होने से संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या बढ़कर 8,28,484 हो गयी है. इसके साथ ही मरीजों के स्वस्थ होने की दर आज 97 प्रतिशत के पार 97.01 फीसदी पहुंच गयी.

नये मामलाें की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या में वृद्धि होने के कारण सक्रिय मामलों में भी कमी आयी है. आज सक्रिय मामले 1,098 और घट कर 18,659 रह गये. सभी मरीजों का विभिन्न अस्पतालों एवं कोविड केंद्रों में इलाज किया जा रहा है.

बता दे कि कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे देश में महाराष्ट्र और कर्नाटक के बाद आंध्र प्रदेश तीसरे स्थान पर है. सक्रिय मामलों के लिहाज में राज्य उत्तर प्रदेश के बाद अब सातवें स्थान पर है.

यह भी पढ़े: कोराेना संक्रमण की परवाह किये बगैर छह लाख से अधिक लोगों ने की गोवर्धन परिक्रमा

Related Articles

Back to top button