Corona Virus: प्रदेश में बढ़ते केसों को देख CM Yogi का बड़ा फैसला, जगह जगह पुलिसकर्मी तैनात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के रेकॉर्ड 12787 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के मामलों में सबसे अधिक संख्या राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) से सामने आई हैं। एक दिन में रेकॉर्ड 4059 नए मामले सामने आए हैं जबकि 23 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा फैसला लेते हुए 30 अप्रैल तक सभी स्कूल को बंद कर दिए हैं और कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए हैं।

सीएम योगी के जारी आदेश

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अलर्ट हो गए हैं और बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 30 अप्रैल तक 12वीं तक के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग बंद कर दिए हैं। हालांकि इस दौरान पहले से तय परीक्षा हो सकेंगी, स्टाफ को जरूरी काम के लिए ही बुलाया जाएगा। इसके अलावा योगी सरकार ने प्रदेश में कोचिंग सेंटर भी बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

पुलिस कमिश्नर को दिए सख्त निर्देश

राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ रहे रिकॉर्ड मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी के पुलिस कमिश्नर को सख्त आदेश दिए हैं। CM योगी ने पुलिस कमिश्नर से कहा है कि धर्मस्थालों पर पांच से ज्यादा लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति न दी जाए। बाजारों में व्यपारियों के सहयोग से सोशल डिस्टेंस्ग के नियमों का पालन कराया जाए। मास्क लगाने को सख्ती बरती जाए। संक्रमित मरिज के 25 और एक से अधिक संक्रमित के 50 मीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन बनाए जाए। कंटेनमेंट जोन में लोगों के आने जाने पर रोक लगाई जाए।

आदेश के बाद एक्शन में लखनऊ पुलिस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद से लखनऊ पुलिस कमिश्नर अलर्ट हो गए हैं। पुलिस कमिश्नर ने मुख्यमंत्री के आदेश का पालन कराने के लिए जगह जगह पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है और लोगों से भीड़ ना लगाने की अपील की जा रही है। इसके अलावा कई पुलिसकर्मी लोगों को मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: कप्तानी में डेब्यू करेंगे Sanju Samson, कई मुश्किलों से करना होगा सामना

Related Articles