कोरोना वायरस लगातार बांट रहा मौत, रूस ने चीनियों के आने पर लगायी रोक

चीन से फैले खतरनाक कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस हर देश में तबाही मचा रहा है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या दो हजार से भी अधिक हो गई है। इसके साथ ही 70 हजार से भी ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। कोरोना वायरस के चलते कई देशो ने चीन से आने वाले यात्रियों पर रोक लगा रखी है।

वहीँ दूसरी तरफ रूस भी कोरोना वायरस से बचने के लिए 20 फरवरी से सभी चीनी नागरिकों को अपने क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक देगा। रूस की उप प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मामलों की प्रभारी तातियाना गोलिकोवा का भी यही मत है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ये प्रतिबंध कार्य यात्रा, निजी यात्रा, अध्ययन और पर्यटन के लिए आने वाले यात्रियों पर लागू होगा।

कोरोना वायरस से चीन में एक अस्पताल में मंगलवार को एक निदेशक की मौत हो गई। प्राप्त डेटा के अनुसार, देश में कोरोनावायरस से अब तक छह चिकित्साकर्मियों की मौत हो चुकी है और 1,716 कर्मी इससे संक्रमित हैं। पहले लिउ की मौत की खबर को चीनी मीडिया और ब्लॉगरों ने मंगलवार आधी रात के बाद दी, लेकिन फिर इस खबर को हटा दिया गया था। तब बताया जा रहा था कि डॉक्टर लिउ को बचाने के प्रयास में लगे हुए हैं।

Related Articles