IPL
IPL

Corona Virus: मास्क नहीं लगाया तो वसूला 29 हजार रुपये का जुर्माना

भोपाल: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस नया रूप ले रहा है। इसको लेकर कई राज्यों ने जहां अलर्ट जारी कर दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्यों में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सभी राज्यों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। इसी को लेकर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। स्वास्थ्य विभाग ने मास्क ना लगाने पर करीब 290 लोगों पर कार्रवाई कर उनसे जुर्माना वसूला है।

29 हजार रुपये वसूला जुर्माना

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अलर्ट हो गई है। इसी सिलसिले में टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग अभियान में मास्क नहीं पहनने वालों के 290 मामलों में 29 हजार रूपये की राशि स्पॉट फाईन के रूप में वसूल की है। इस दौरान लोगों को मास्क अनिवार्य रूप से लगाने की समझाइश भी दी गई।

मुख्यमंत्री ने लोगों से की अपील

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोन के केसों को देखते हुए समीक्षा बैठक की थी। जिसमें  CM शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग प्रदेश की सीमा पर अनिवार्य रूप से हो। सभी कलेक्टर्स जिलों में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाएं और हर जिले के लिए बनाए गए वरिष्ठ प्रभारी अधिकारी सतर्क होकर मॉनीटरिंग करें। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा था कि कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। कोरोना संबंधी सभी सावधानियां बरती जायें। मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं,फिजिकल डिस्टेंसिंग रखें, हाथ बार-बार धोएं और लक्षण दिखने पर तुरंत जांच करा इलाज लें।

Related Articles

Back to top button