भारत में कोरोना वायरस का बढ़ा खौफ, अब तक दो लोगों की गई जान

लखनऊ। कोरोना वाइरस ने पूरी दुनिया में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है.भारत में इस वायरस से 100 से ज्यादा लोग संक्रमित है.जिनमे से 2 लोगो की भारत में मौत भी हो चुकी है. ये ख़तरा दुनिया भर में मंडरा रहा है.वहीं सरकार का मानना है इससे थोड़ा सतर्क रहने जरूरत है.

140 से ज़्यादा देश,1 लाख 46 हज़ार से ज़्यादा मामले और दुनिया भर में 5000 से ज़्यादा मौत.ये महज़ आकड़े नहीं बल्कि कोरोना वाइरस का संकट है.जो महामारी बन कर फैला है और इस खतरे से कोई भी अछूता नहीं कोई नहीं जानता की कौन इसकी जद में है.

महामारी के आगे हर कोई बेबस है क्या आम और क्या ख़ास ये संक्रमण किसी को भी हो सकता है. बड़े से बड़े विदेशी मंत्री और कलाकार भी इसकी चपेट में है.

दुनिया पर ऐसा ख़तरा मंडरा रहा है जो कही भी छुपा हो सकता है.बीते दिनों कोरोना वाइरस के खौफ ने लोगो को ये सोचने पर मजबूर कर दिया की आखिर वो सुरक्षित है तो कहा है.

हाल ही में यूपी में कोरोना वाइरस के 12 मामले देखने को मिले है.जिनके टेस्ट पॉजिटिव पाए गए है.जिनमे लखनऊ में 2, गाज़ियाबाद में 1, नॉएडा में 2 और आगरा मे्ं 3 मरीज मिले है.जिनमे कोरोना वाइरस के संक्रमण पाए गए है.

सरकार और स्वास्थ विभाग के महकमे का कहना है, कि मास्क और सेनेटाइजर के साथ सावधानी बरते और भीड़भाड़ वाले इलाको में जाने से बचे.

लखनऊ की जनता भी कोरोना वाइरस के इस प्रकोप से काफी घबराई है.कई लोग कोरोना के डर से बाज़ारो में मास्क लगाए दिख रहे है.तो कई लोग खुलेआम बेफिक्र घुमते नज़र आये.वहीं लोग अपने-अपने अंदाज में कोरोना वायरस से बचने के नस्खे अपना रहे है.

बाज़ारो में कोरोना वाइरस के चलते मास्क और सेनेटाइजर की कमी हो गयी है. कई जगह तो ब्लैक मार्केटिंग हो रही है. इसी के चलते पुलिस और स्वास्थ विभाग की टीम भी मेडिकल स्टोर और जनरल मर्चेंट की दुकानों का निरीक्षण कर सख्त निर्देश दे रही है.

एमआरपी रेट से ज़्यादा कोई भी दवाई या सेनेटाइजर की बिक्री ना करे. वरना उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना वायरस के चलते मॉस्क की बिक्री पहले से ज्यादा हो गई है. पहले तो सिर्फ ज़रूरतमंद लोग ही इसे पहन कर चलते थे.

लेकिन अब बच्चे से लेकर बुज़ुर्ग तक कोरोना वायरस के खौफ के चलते इसे पहनने पर मजबूर है.

Related Articles