कोरोना वायरस ने यूपी में दी दस्तक, आगरा में मिले एक परिवार से छः लोग

आगरा:कोरोना वायरस ने चीन समेत कई देशों में कोहराम मचाया है। लेकिन इस वायरस ने अब उत्तर प्रदेश में भी दस्तक दे दी है। आगरा में एक ही परिवार के छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सोमवार को परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। बाकी सदस्यों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

बता दें कि आगरा निवासी जूता कारोबारी दो भाई अपने दिल्ली निवासी रिश्तेदार के साथ इटली की यात्रा से 25 फरवरी को लौटे हैं। रविवार को इनके साथ गए दिल्ली निवासी रिश्तेदार में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

इसकी जानकारी होने पर दोनों भाई अपने परिवार के साथ सोमवार शाम को जिला अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि सोमवार को एक परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। जांच में छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इन सभी को दिल्ली रेफर किया गया है।

कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। छह संदिग्ध मरीजों के संपर्क में लोगों की जांच भी शुरू हो गई है। मंगलवार को 10 अधिक लोग जिला अस्पताल में नमूने देने पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम भी आगरा पहुंची है।

Related Articles

Back to top button