IPL
IPL

Corona Virus Lockdown: कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, मुंबई समेत इन शहरों में आज से लॉकडाउन

कोरोना की दूसरी लहर ने पिछले साल हुई संपूर्ण लॉकडाउन की याद दिला दी है।

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर ने पिछले साल हुई संपूर्ण लॉकडाउन की याद दिला दी है। देश में भले ही अभी पूर्ण लॉकडाउन नहीं है, मगर आज से मुंबई, रायपुर और भोपाल समेत देश के कई शहरों में वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत हो रही है। कई शहरों में मार्च से ही नाइट कर्फ्यू लगाने की कवायद शुरू हो गई, मगर अब सरकारें कोरोना पर काबू पाने के लिए थोड़ा और सख्त कदम उठाने पर मजबूर हो रही हैं।

लेकिन आज सुबह मुंबई की दादर की तस्वीरें हैरान कर देने वाली हैं। दादर की सब्जी मंडी में लोगों की ऐसी भीड़ लगी है जैसे की देश में करोना कभी दस्तक नहीं दिया हो।

आपको बता दें कि आज से मुंबई, पुणे और नागपुर समेत महाराष्ट्र के सभी शहरों और जिले में लॉकडाउन शुरू हो रहा है जो रात आठ बजे से लेकर सोमवार सुबह सात बजे तक रहेगा। इस वक्त पूरा महाराष्ट्र वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की जद में रहेगा। बता दें कि यह पहला वीकेंड है जो पूरी तरह से लॉकडाउन में रहेगा।

आवाजाही की इजाजत नहीं

जरूरी सेवाओं के अलावा किसी को भी इस दौरान आवाजाही की इजाजत नहीं होगी। मुंबई प्रशासन ने इसके लिए अलग से गाइडलाइन भी जारी की है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और इसकी सीमाएं 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक सील रहेंगी। इन दस दिनों के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट होगी।

परीक्षा देने वाले स्टूडेंट को इस पाबंदी से छूट मिलेगी। सरकारी से लेकर सभी तरह के दफ्तर इस दौरान बंद रहेंगे तो वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में नौ दिनों का लॉकडाउन है, जो 6 अप्रैल से जारी है। मध्य प्रदेश के सभी शहरों में आज यानी शुक्रवार से वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शुक्रवार को शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी शहरों में लॉकडाउन लागू रहेगा। इसके अलावा भविष्य में कुछ और सख्तियां भी लागू की जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढ़ेर

Related Articles

Back to top button