Corona Virus: ब्रिटेन में कोरोना के टीकाकरण के लिए तैयारियां जोरों पर

लंदन: ब्रिटेन के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने सामान्य चिकित्सकों से 14 दिसंबर तक देशभर के केंद्रों को कोरोना वायरस के टीकाकरण के लिए तैयार करने के लिए कहा है। ब्रिटेन के सभी क्लीनिकों, प्राथमिक स्वास्थ्य और देखभाल केंद्रों को भेजे गए पत्र में नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) ने सभी डॉक्टरों से स्थानीय टीकाकरण केंद्रों में कर्मचारियों को नियुक्त करने का आग्रह किया है।

स्काई न्यूज प्रसारण ने पत्र के हवाले से कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि हम प्राथमिक टीकाकरण सेवाओं को सक्रिय करना शुरू करें ताकि प्राथमिकता वाले मरीजों को टीका लगाने के लिए तैयार किया जा सके।” उसने बताया कि देशभर में अस्पतालों के साथ में बने टीकाकरण केंद्र एक सप्ताह में कोरोना की 975 खुराक लगा सकते है। ब्रिटेन के करीब 50 अस्पतालों में मंगलवार से प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का अभियान शुरू हो जायेगा।

दरअसल, अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर और जर्मनी की बायोएनटेक की ओर से संयुक्त रूप से विकसित की गयी कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल गयी है और अगले सप्ताह से यह वैक्सीन पूरे ब्रिटेन में उपलब्ध हो जायेगी। ब्रिटिश सरकार ने मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी की सिफारिश को मंजूर करते हुए फाइजर की कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की बुधवार को मंजूरी दी थी। यह वैक्सीन अगले सप्ताह से उपलब्ध हो जायेगी।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन के इंतजार में कोरोना से 15.18 लाख लोगों की मौत, वायरस की चपेट में 191 देश

Related Articles

Back to top button