IPL
IPL

Corona Virus: प्रधानमंत्री का बड़ा फैसला, New Zealand में भारत की No Entry

वेलिंगटन: भारत (India) में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बड़ा फैसला लिया है। न्यूजीलैंड भारत से आने वाले सभी यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा दी है। न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार यह अस्थायी रोक 11 से 28 अप्रैल तक लागू रहेगी।

न्यूजीलैंड में भारत की नो एंट्री

New Zealand ने India से आने वाले यात्रियों की एंट्री (Entry) पर रोक लगा दी है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री (Prime Minister) जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने इस अस्थायी रोक का ऐलान किया है। जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि 11 अप्रैल से India से आने वाले लोगों की एंट्री पर रोक होगी। बता दें कि इससे पहले भी New Zealand कई अन्य देशों के यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा चुका है।

New Zealand

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि स्वास्थ्य टीम (Health Team) 28 अप्रैल तक के समय का उपयोग भारत से आने वाले यात्रियों को स्वीकार करने के लिए सुरक्षित तरीके की योजना बनाने के लिए इस्तेमाल करेंगे। जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि भारत से आने वाले लोगों से जोखिम का आकलन शुरू कर दिया गया है। सरकार कोविड हॉटस्पॉट वाले अन्य देशों पर नजर बनाए हुए है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड के अपने नागरिकों की एंट्री पर भी रोक लगाई है। यह पाबंदी 11 अप्रैल को शाम 4 बजे से 28 अप्रैल तक लागू रहेगी। इस दौरान सरकार यात्रा के दौरान रिस्क मैनेजमेंट को मजबूत करने के लिए काम करेगी। भारत में दूसरी लहर का कहर बीते करीब एक महीने से पहली लहर से भी कहीं ज्यादा हो गया है। कोरोना से निपटने के लिए कई जगहों पर लॉकडाउन लगा दिया गया है, तो कहीं नाइट कर्फ्यू और धारा 144 लागू किया गया है।

ये भी पढ़ें: Corona Vaccine: प्रधानमंत्री ने ली दूसरी डोज, वैक्सीन लेने के बाद क्या बोले PM?

Related Articles

Back to top button