Corona Virus: प्रोफेसर का दावा, इस दिन से कम होने लगेंगे कोरोना के मामले

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। जिससे पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है। एक दिन में रिकार्ड तोड़ केस दर्ज किए जा रहे हैं। देशभर में कहीं से भी राहत भरी खबर नहीं आ रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार के मैथमेटिकल मॉडलिंग एक्सपर्ट प्रोफेसर एम. विद्यासागर का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर 7 मई को अपने पीक पर हो सकती है। जिसके लिए उन्होंने सभी को तैयार रहने के लिए कहा है।

7 मई को पीक पर होगी कोरोना की दूसरी लहर

एक्सपर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि कोरोना (Corona Virus) की दूसरी लहर 7 मई से पीक पर होगी। एक चैनल को दिए इंटरव्‍यू में प्रो. विद्यासागर ने कहा, इस हफ्ते कोरोना अपने पीक पर आ सकता है। इसके बाद कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जाएगी। प्रो. विद्यासागर ने कहा कि 7 मई को कोरोना अपने पीक पर होगा। उन्होंने ये भी बताया है कि  हर राज्‍य में कोरोना के पीक पर पहुंचने का समय अलग भी हो सकता है।

कब आएगी कोरोना मरीजों में गिरावट

प्रो. विद्यासागर ने कहा कि कोरोना की स्थिति को समझने के लिए लगभग सात दिन का समय लगता है। उन्‍होंने कहा कि मैंने कोरोना के आंकड़ों पर जितना काम किया है उसे देखते हुए कह सकता हूं कि हफ्ते के अंत में इनमें गिरावट आने लगेगी।

ये भी पढ़ें: PM मोदी के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने जताई आशंका, Corona की तीसरी लहर के लिए रहे तैयार!

Related Articles