IPL
IPL

6 राज्यों में फिर बढ़ा Corona Virus का खतरा, इलाकों में लॉकडाउन लगने शुरू

महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना वायरस का खतरा फिर तेजी से बढ़ा

मुंबई: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और ​तमिलनाडु में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है। कोरोना वायरस के 71.69% सक्रिय मामले महाराष्ट्र और केरल से हैं।

महाराष्ट्र में Positivity Rate

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि महाराष्ट्र, केरल और अन्य राज्यों में आ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों और दिल्ली में आ रहे मामलों में फर्क है। महाराष्ट्र में पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) इस समय क़रीब 10% है और दिल्ली में 0.5% है। हम सतर्क हैं, हमने टेस्टिंग बहुत बढ़ा दी है।

जिले परभणी में लॉकडाउन

NCP के नवाब मलिक ने बोला कि जिलाधिकारी से बात हुई है। कोरोना (Corona) के मरीजों की बढ़ती संख्या पर रोक लगाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। रात 12 बजे से महाराष्ट्र के जिले परभणी (Parbhani) में लॉकडाउन शुरू होगा।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से नागपुर (Nagpur) में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा। एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि, लॉकडाउन कोई विकल्प नहीं है, हम आर्थिक संकट में हैं। छोटे बिजनेस डूब गए हैं। चुनावी रैलियां हो रही हैं, आप वो नहीं रोकते और एहतियात भी नहीं बरतते।

यह भी पढ़ेAmrit Mahotsav: ‘राजधानी में अमृत वर्षा भी हुई और वरुण देव ने आशीर्वाद भी दिया’

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 14,317 नए मामले सामने आए है। कोरोना संक्रमण से 7,193 लोग डिस्चार्ज हुए और 57 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona Virus) COVID19 के 23,285 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,13,08,846 हुई है। कोरोना संक्रमण से 117 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,58,306 हो गई है।

यह भी पढ़े‘दांडी यात्रा’ को 91 साल हुए पूरे, पदयात्री Dandi के लिए हुए रवाना, जानिएं नमक के ऊपर कर लगाने वाले कानून

Related Articles

Back to top button