कोरोना वायरस से दुती चंद परेशान, ओलंपिक क्वालीफिकेशन पर मंडराया खतरा

नई दिल्ली: देश की फर्राटा धाविका दुती चंद के लिए ओलंपिक का टिकट कटाना मुश्किल हो गया है, क्योंकि कोरोना वायरस के कारण वे जर्मनी में अभ्यास सह स्पर्धाओं में भाग नहीं ले पा रही हैं। दुती चंद को जर्मनी में दो मार्च से ओलंपिक क्वालीफायर्स में भाग लेना था लेकिन वीजा और प्रायोजक मिलने के बावजूद वे कोरोना वायरस के कारण नहीं जा सकीं।

पटियाला में दुती चंद ने कहा है, “मुझे यूरोप में कुछ अच्छी स्पर्धाओं में हिस्सा लेना था ताकि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकूं, लेकिन कोरोना वायरस के कारण मेरी योजनाओं पर पानी फिर गया। मैंने वीजा और बाकी यात्रा दस्तावेज बना लिए थे और मैं जर्मनी जाने को तैयार थी कि मुझे वहां से संदेश मिला कि कोरोना वायरस कारण मैं वहां नहीं आऊं। मैं बहुत निराश हूं।”

वहीं, यह पूछने पर कि जुलाई-अगस्त में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का उन्हें कितना यकीन है? इसके जवाब में दुती चंद ने ने कहा, “मुझे नहीं पता। मुझे लगता है कि मैं क्वालीफाई नहीं कर सकूंगी। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना कठिन है, क्योंकि क्वालीफिकेशन मार्क 11.15 सेकंड है। यूरोप में प्रतिस्पर्धा कड़ी होती है जो वहां संभव नहीं है।”

बता दें कि जुलाई-अगस्त में जापान के टोक्यो शहर में ओलंपिक खेल होने हैं, जिसके लिए क्वालीफायर्स होने थे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सभी तरह के टूर्नामेंट रद हो चुके हैं। ऐसे में दुती चंद जैसे सैकड़ों भारतीय और विदेशी खिलाड़ी परेशान हैं। अगर टोक्यो में ओलंपिक गेम्स आयोजित भी होते हैं तो फिर इन खिलाड़ियों को झटका लग सकता है।

Related Articles