IPL
IPL

दुनिया भर में कोरोना का कहर, एक दिन में सर्वाधिक 3600 लोगों की मौत

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना अपना खर बरपा रहा है। ब्राज़ील में एक दिन में कोरोना से सामने आये मौतों के आंकड़े चौका देने वाले हैं। यहाँ बीते 24 घंटे में 82558 मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली: दुनियाभर में Corona अपना कहर बरपा रहा है। ब्राज़ील में एक दिन में Corona से सामने आये मौतों के आंकड़े चौका देने वाले हैं। यहाँ बीते 24 घंटे में 82558 मामले सामने आए हैं। वहीँ इससे मरने वालों की संख्या 3600 है। इस महामारी से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा अबतक सर्वाधिक है। इससे पहले 23 मार्च को ब्राज़ील में कोरोना से 3158 लोगों की मौत हुई थी।

वहीँ, जर्मनी ने Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए डेनमार्क, फ़्रांस, ऑस्ट्रिया और चेक गणराज्य जैसे यूरोपीय देशों को लेकर सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है। जर्मनी ने पड़ोसी देशों के लिए ट्रैवल वॉर्निंग जारी कर दी है। इन देशों के लिए 48 घंटे पूर्व कोरोना जाँच रिपोर्ट और 10 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया है।

हेल्थकेयर वर्कर्स पर कार्रवाई की तैयारी में इटली

स्वास्थ्य कर्मचारियों को लेकर इटली सरकार एक्शन के मूड में है। ये एक्शन उनके खिलाफ है जिन्होंने covid 19 वैक्सीन लगवाने में हिस्सा नहीं लिया है। इटली के प्रधानमंत्री ने कहा है ऐसे कर्मचारियों को मरीज़ों के संपर्क में न आने दें हम नहीं चाहते की वो बीमार लोगों के संपर्क में आएं। ऐसे में जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों ने वैक्सीन लेने से इनकार कर दिया है, उन्हें वैक्सीन लगवानी होगी, वरना हम कड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे।

दुनिया में बीते 24 घंटों में 6 लाख से ज्यादा मामले

बीते 24 घंटे में दुनिया भर में 6.18 लाख लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इस दौरान 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुईहै । दुनिया में अब तक 12.66 करोड़ लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं। 10.21 करोड़ लोग रिकवर हुए और 27.78 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल 2.17 करोड़ मरीज कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। ये आंकड़े worldometers.info/coronavirus के मुताबिक हैं।

ये भी पढ़ें : Assam/West Bengal Election Live: प्रथम चरण में दोपहर 3 बजे तक 47.10% मतदान

अमेरिका में 100 दिनों में 20 करोड़ लोगों के Corona वैक्सीनेशन का टारगेट

अमेरिका के प्रसिडेंट जो बाइडेन ने Covid19 के खिलाफ वैक्सीनेशन की रफ्तार को और बढ़ाने का टारगेट निश्चित किया है। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि बतौर राष्ट्रपति उनके कार्यकाल के पहले 100 दिनों में 20 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाए। मैं जानता हूं कि यह उम्मीद से ज्यादा है और हमारे मूल लक्ष्य से दोगुना है, लेकिन कोई दूसरा देश इसके करीब भी नहीं आ सका है।

Related Articles

Back to top button