कोरोनाग्रस्त मंगलेश डबराल की हालत में थोड़ा सुधार

वरिष्ठ पत्रकार मंगलेश डबराल कोरोना से संक्रमित होने के कारण अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हैं और उनकी हालत में अब कुछ सुधार हुआ है।

नयी दिल्ली: सहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित हिंदी के सप्रसिद्ध कवि एवं वरिष्ठ पत्रकार मंगलेश डबराल कोरोना से संक्रमित होने के कारण अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हैं और उनकी हालत में अब कुछ सुधार हुआ है।

बहत्तर वर्षीय डबराल को तीन दिन पहले आधी रातके बाद अचानक सांस लेने में तकलीफ के कारण गाज़ियाबाद के वसुंधरा में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत तीन दिन से नाजुक बनी हुई थी पर आज उनकी हालत में थोड़ा सुधार हुआ है । उन पर दवाओं का असर हुआ है लेकिन वह अब भी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में हैं और उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है। उन्हें निमोनिया हो गया है जिसके कारण उनकी स्थिति गम्भीर हो गई है।

प्रतिपक्ष , जनसत्ता ,सहारा , शुक्रवार जैसे अखबारों और पत्रिकाओं के संपादन से जुड़े डबराल की चिकित्सा के लिए लेखकों ने लोगों से आर्थिक मदद की गुहार की है।

सोशल मीडिया पर इन लेखकों ने क्राउड फंडिंग की अपील की है ताकि डबराल का इलाज कराया जा सके। डबराल सेवानिवृत्त होने के बाद स्वतंत्र लेखन और पत्रकारिता कर रहे हैं। जनसंस्कृति मंच, जनवादी लेखक संघ और प्रगतिशील लेखक संगठनों ने डबराल के स्वास्थ्य पर गम्भीर चिंता व्यक्त की है।

इसे भी पढ़े: नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने प्लास्टिक लाओ – मास्क पाओ अभियान शुरू किया

Related Articles

Back to top button