कोरोना से दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में हुई सर्वाधिक मौतें

देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) से सबसे अधिक मौतें दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में हुयी हैं।

नयी दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) से सबसे अधिक मौतें दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में हुयी हैं।

इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी में सबसे ज्यादा 98 लोगों की कोविड-19 से मृत्यु हुयी है। वहीं महाराष्ट्र में 85 और पश्चिम बंगाल में 46 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में इस महामारी से 485 लोगों की मौत हुई है।

इस अवधि में दिल्ली में सक्रिय मामले घटे हैं जबकि महाराष्ट्र समेत देश के 13 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 41,322 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 93.51 लाख के पार पहुंच गयी।

वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या 87.59 लाख से अधिक हो गयी है, जबकि 485 और मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,36,200 हो गया है। देश में वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4.54 लाख है।

इसे भी पढ़े: पूर्व शिक्षा मंत्री और राजसमंद की विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन, गहलोत ने जताया दुःख

Related Articles

Back to top button